महराजगंज के मोहनापुर हॉस्पिटल की ओपीडी व ओटी सील, जांच शुरू* *महराजगंज के पुरंदरपुर क्षेत्र के मोहनापुर स्थित मंजरी हास्पिटल

रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज, पुरंदरपुर क्षेत्र के मोहनापुर स्थित मंजरी हास्पिटल की ओपीडी व ओटी को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील कर दिया। इसी हास्पिटल में ऑपरेशन के बाद प्रसूता की हालत बिगड़ने के बाद उसकी मौत हो गई थी। आरोपी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। इसी मामले में गुरुवार को कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने शव रखकर ढाई घंटे हाईवे जाम किया था।

बुधवार को प्रसव पीड़िता बेलवा खुर्द निवासी श्यामू चौहान की पत्नी शीतल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऑपरेशन से उसको बच्ची हुई। आरोप है कि हालत बिगड़ने पर डॉक्टर ने बिना आक्सीजन लगाए अपनी कार से उसे गोरखपुर भेज दिया और वहां जांच के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया गया। रात को ही आक्रोशित परिजनों ने हास्पिटल के सामने शव रखकर हंगामा किया। पुलिस ने मामला शांत कराया लेकिन गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव आने पर लोगों ने हाईवे जाम कर दिया था।

शुक्रवार को एसीएमओ-प्राइवेट अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. राजेश द्विवेदी, सीएचसी लक्ष्मीपुर अधीक्षक डॉ. बी.के शुक्ल, थानाध्यक्ष पुरूषोत्तम राव ने मयफोर्स पहुंचकर अस्पताल को सील कर दिया। एसीएमओ डॉ. राजेश द्विवेदी ने बताया कि अस्पताल भवन आवासीय है। इसके दूसरे तल पर चिकित्सक का परिवार रहता है। आवागमन का एक ही रास्ता है। ऐसी स्थिति में आपरेशन थियेटर व ओपीडी को सील कर जांच शुरू की गई है। वहीं, एसओ पुरुषोत्तम राव ने बताया कि मामले में केस दर्ज है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply