Breaking News

भाजपा युवा मोर्चा ने भारत जोड़ो अभियान शुरू किया

भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन, सांसद (लोक सभा, मुंबई) ने “भारत जोड़ो अभियान” की शुरुआत नई दिल्ली के विजय चौक से शुरू की। “भारत जोड़ो अभियान”, भारतीय जनता युवा मोर्चा की एक पहल है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने 30 जुलाई 2017 को प्रसारित ‘मन की बात’ के संस्करण में ‘संकल्प से सिद्धी’ महा अभियान की शुरुआत के लिए आह्वान किया था। प्रधान मंत्री ने देशवासियों से भारत के गौरवशाली अतीत से प्रेरणा लेने और एक समृद्ध और एकीकृत भारत के लिए एक देशव्यापी आंदोलन शुरू करने की अपील की थी। इससे प्रेरणा लेते हुए युवा मोर्चा ने यह भारत जोड़ो अभियान चलाने का निर्णय लिया है।

“जिस प्रकार से भारत छोड़ो आंदोलन, आजादी के लिए भारतीय संघर्ष के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण था, उसी प्रकार ‘भारत जोड़ो अभियान’ युवाओं को राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में एकत्रित करने में मील का पत्थर साबित होगा। पूनम महाजन ने कहा, “हम इतिहास के माध्यम से नया इतिहास लिखने जा रहे हैं” | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर पूनम महाजन ने कहा की “गरीबी को छोड़ो, कामयाबी से भारत जोड़ो; गंदगी को छोडो, स्वच्छता से भारत जोड़ो; भ्रूण हत्या को छोड़ो, नारी सम्मान से भारत जोड़ो; जातिवाद को छोड़ो, अंत्योदय से भारत जोड़ो विकल्प को छोड़ो, संकल्प से भारत जोड़ो; अलगाववाद को छोड़ो, भारत नव-निर्माण से जोड़ो” |

भाजयुमो के “भारत जोड़ो’ का उद्देश्य, ‘नए भारत’ का निर्माण है | यह आंदोलन “एक भारत-श्रेष्ठ भारत” के संकल्प से परिपूर्ण है। भारत सरकार के विकास के एजेंडे से सब एकत्रित रहे और सभी का पूर्ण विकास हो, यह भाजयुमो का संकल्प है । यह अभियान राष्ट्र के भीतर अलगाववादी और विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ है जो देश में एकता, शांति और समृद्धि को बिगाड़ना चाहते हैं । पूनम महाजन ने कहा कि पश्चिम की पुरानी हिंसक नकारात्मक विचारधारा, राष्ट्रवाद से टकराने के प्रयास कर रही है ।

इस आंदोलन के माध्यम से, युवा मोर्चा भारत वर्ष के महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों की याद दिलाएगा व देशभक्ति और एकता की भावना को सदृढ़ करेगा | उन्होंने कहा की भारत ने जिस आज़ादी के लिए 1942 में संकल्प लिया था, वह पांच वर्षों के बाद 1947 में पूरा हुआ, उसी तरह जो “भारत जोड़ो” का संकल्प आज युवाओं ने लिया है, वह 2022 में “युवा भारत” के नव निर्माण से पूरा होगा।

इस मौके पर केन्द्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री अनंत कुमार, गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व युवा मोर्चा प्रभारी मुरलीधर राव जी, भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी जी, मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) जी.डी. बख्शी जी, परम वीर चक्र सम्मानित कैप्टन बना सिंह, “एक रैंक वन पेंशन योजना” के लाभार्थी पूर्व सैनिक और “वीर नारी (शहीद सैनिकों की धर्मपत्नी)” आदि शामिल हुए

Leave a Reply