अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी की समीक्षा बैठक में संगठन के मजबूती पर जोर


बस्ती । शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिला अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी  जिला चेयरमैन अशफाक आलम कुरैशी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। अशफाक आलम कुरैशी ने कहा कि अल्पसंख्यक समाज में कांग्रेस के प्रति जो वातावरण बना है ऐसे में हम कांग्रेसजनों को उनके बीच जाकर उन्हें कांग्रेस के नीति और कार्यक्रम से जोड़ना होगा।
अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश सचिव सिकन्दर इकबाल और प्रदेश उपाध्यक्ष डा. किताबुल्लाह ने समीक्षा बैठक में कहा कि  कांग्रेस ने सदैव अल्पसंख्यक समाज का हित किया है। पांच राज्यों के       विधानसभा चुनाव में जो एकजुटता कांग्रेस के प्रति दिखाई पड़ी है उसे यूपी में और मजबूती देने की जरूरत है। कहा कि मजबूत संगठन से ही कांग्रेस 2024 में केन्द्र में सरकार बनायेगी।
पार्टी जिलाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने कहा कि आगामी 3 दिसम्बर को पांच राज्यों के मतदाता देश के राजनीति की दिशा बदल देंगे और कांग्र्रेस पूरी मजबूती से लोकसभा चुनाव में उतरेगी। कहा कि अल्पसंख्यक समाज के लोग समझ चुके हैं कि उनका हित कांग्रेस में ही सुरक्षित है।
अल्पंसख्यक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डा. वाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि नफरत की राजनीति का दिन खत्म होने वाला है। ब्लाक स्तर पर विस्तार तेज करने की जरूरत है। प्रवक्ता मो. रफीक ने कहा कि अल्पसंख्यक अब किसी दल के झांसे में आने वाला नहीं है। वह समझ गया है कि कांग्रेस कमजोर हुई तो देश की गंगा जमुनी एकता खतरे में पड़ जायेगी।
समीक्षा बैठक में मो. अशरफ अली, अलीम अख्तर, मो. अशरफ अली, रहमत अली,  मेराज अहमद, महबूब हसन, नफीस अहमद, मकसूद अहमद, दीनानाथ शास्त्री, शकुन्तला, फजले आलम, शाहिद सिद्दीकी, सेराज अहमद रायनी आदि शामिल रहे।

Leave a Reply