Breaking News

गोरखपुर में खून माफिया: मजदूरों का खून बेचने वाले छह पर गैंगस्टर, दो गिरफ्तार


रतन गुप्ता उप संपादक

गोरखपुर
एसपी नार्थ जितेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि खून माफिया गिरोह में शामिल छह बदमाशों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। इसमें से दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। अन्य की तलाश की जा रही है।

मेडिकल कॉलेज में मजदूरों का खून निकलवाकर बेचने वाले छह माफिया पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज किया है। डीएम से अनुमोदन के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। गिरोह में शामिल दो माफिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि सरगना समेत चार सदस्य फरार हैं।

पकड़े गए आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। उनकी पहचान वसील खान और रफीउद्दीन के रूप में हुई है। पुलिस अब इनकी अवैध संपत्तियों का ब्योरा जुटा रही है।

जानकारी के मुताबिक, महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के कमता बुजुर्ग निवासी गोरख चौहान ने केस दर्ज कराया था। उनका आरोप है कि गोरखनाथ पुल के नीचे रहकर वह मजदूरी करते हैं। अगस्त 2023 को गोरखनाथ चौक पर प्रतिदिन की तरफ लेबर मार्केट में मजदूरी के लिए खड़े थे, लेकिन काम नहीं मिला। इस दौरान तिवारीपुर क्षेत्र के जाफरा बाजार बिंद टोला निवासी खून माफिया वसील खान पहुंचा और आठ हजार में रुपये देने का लालच देकर एक यूनिट खून देने के लिए कहा।

मजदूर ने बताया कि बरसात के कारण तीन दिन से काम नहीं मिल रहा था और खाने तक के पैसे नहीं थे, इसलिए ब्लड देने को तैयार हो गया। आरोपी बिना नंबर की नीले रंग की बाइक पर बैठाकर मोगलहा लेकर आया और महराजगंज जिले के फरेंदा स्थित कम्हरिया खुर्द निवासी अपने गैंग के सरगना केशवदेव के हवाले कर दिया।

उसी दिन शाम छह बजे केशवदेव मजदूर को लेकर मेडिकल काॅलेज आया तो ब्लड बैंक का कर्मचारी पहले से ही तैयार बैठा था और तुरंत ब्लड निकालकर पिपराइच थाना क्षेत्र के रुदलापुर निवासी मरीज मोहन को दे दिया। इसके बाद सरगना केशवदेव मरीज के घरवालों से 18 हजार रुपये लेकर मजदूर को मोगलहा वापस ले गया और वसील खान को पैसे दे दिए।

वसील ने मजदूर को बाइक पर बैठाकर रेल बिहार कॉलोनी की एक गली में ले गया और 1100 रुपये दिए। और रुपये मांगने पर मजदूर को दो थप्पड़ जड़कर भगा दिया था। बाद में पुलिस ने केस दर्ज कर गिरोह का पर्दाफाश कर करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। बताया जाता है कि गिरोह के सदस्यों ने इसी तरह कई मजदूरों से उनका खून निकलवा कर बेचा है।

गिरोह में इन्हें किया गया शामिल
महराजगंज के फरेंदा के कम्हरिया खुर्द निवासी केशव देव को गिरोह का सरगना बनाया गया है। जाफरा बाजार के वसील खान, पचपेड़वा के मोहम्मद रफीउद्दीन, देवरिया के बसताटोला निवासी रजनीश यादव, सिबातुल्लाह उर्फ अब्दुल और गुलरिहा के मोगलहा निवासी रामअशीष को सदस्य बनाया गया है।
कोट

एसपी नार्थ जितेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि खून माफिया गिरोह में शामिल छह बदमाशों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। इसमें से दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। अन्य की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply