गुटका बेच बना अरबों का मालिक, आलीशान बंगले पर पड़ी रेड, जैसे ही खुला गैराज, अंदर से निकला खजाना

रतन गुप्ता उपj संपादक

कानपुर की बंशीधर तंबाकू कंपनी अचानक ही चर्चा में आ गई है. अगर आपको लगता है कि तंबाकू का कारोबार कोई छोटा-मोटा धंधा है

आपने अक्सर यूपी के लोगों को मुंह में तंबाकू दबाकर बातचीत करते हुए देखा होगा. गुटका खाना कनपुरियों लोगों के लिए बड़ी शौक की चीज है. अगर कोई जरुरी बात ना करनी हो तो ये लोग अपने मुंह से गुटका थूकते नहीं है. अगर थूक दिया, तो समझ जाइये कि बात कुछ बेहद जरुरी होगी. वैसे तो गुटका खाना स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक होता है लेकिन इसके बाद भी लोग इस गंदे शौक को पालते हैं. लेकिन इस धंधे ने बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक को मालामाल कर दिया.

बंशीधर तंबाकू का कारोबार यूपी के अलावा दिल्ली, गुजरात और मुंबई समेत कई शहरों में फैला है. हाल ही में इनकम टैक्स को सूचना मिली थी कि ये कंपनी टैक्स की चोरी कर रही है. बस इस जानकारी के बाद कंपनी के बुरे दिन शुरू हो गए. इनकम टैक्स वालों ने कंपनी के बीस ठिकानों पर रेड मार दी. इसके बाद तो वो असलियत सामने आई, जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी.

घर से मिली ऐसी चीजें
इनकम टैक्स की टीम ने बंशीधर तंबाकू के मालिक केके मिश्रा के दिल्ली आवास पर छापा मारा. इसमें उन्हें आलीशान घर के गैराज से सौ करोड़ की कार मिली है. इन कारों में अधिकांश लग्जरी कार है. इसमें 16 करोड़ की रोल्स रॉयस फैंटम, लैम्बोर्गिनी, फेरारी आदि शामिल है. इसके अलावा घर से विभाग को साढ़े चार करोड़ रुपए कैश मिला.

विदेश तक फैला है बिजनेस
बंशीधर तंबाकू का कारोबार ना सिर्फ भारत, बल्कि विदेशों तक फैला हुआ है. जब इनकम टैक्स की चोरी की सूचना मिली, उसके बाद ये कंपनी निशाने पर आई. जानकारी के। मुताबिक़, कंपनी ने अपना टर्नओवर बीस से पच्चीस करोड़ ही दर्शाया था. जबकि असलियत में इस कंपनी का टर्नओवर सौ से डेढ़ सौ करोड़ रुपए है.

Leave a Reply