Breaking News

महराजगंज जिला अस्पताल डिजिटल एक्स-रे मशीन ठीक, सोमवार से होगा संचालन


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। जिला अस्पताल में लगी डिजिटल एक्स-रे मशीन करीब चार माह बाद शुक्रवार को ठीक हो गई। मरीजों को बाहर एक्स-रे कराने के लिए नहीं जाना पड़ेगा। सोमवार से मशीन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

जिला अस्पताल की डिजिटल एक्स-रे मशीन चार माह से खराब थी। लोगों को जांच के लिए मैनुअल मशीन पर निर्भर होना पड़ता था। लेकिन उसके खराब होने से दिक्कत बढ़ गई थी। शुक्रवार को 10 बजे डिजिटल एक्स-रे कक्ष खुला था। इंजीनियर काम कर रहे थे। मशीन अपडेट हो चुकी है, लेकिन कुछ काम शेष रह गया है। एक बार मशीन का ट्रायल किया जा चुका है।

एक्स-रे कक्ष के पास मरीजों की अधिक संख्या दिखी। उर्मिला ने बताया कि एक्स-रे कराना है। भीड़ इतनी है कि जल्दी नंबर नहीं आया। बाहर से एक्स-रे कराना पड़ेगा। सुरेश ने बताया कि डिजिटल एक्स-रे नहीं हो रहा था। सुना है कि मशीन ठीक हो गई है। सोमवार से काम करना शुरू कर देगी। सीएमएस डाॅ. एपी भार्गव ने कहा कि डिजिटल एक्स-रे मशीन ठीक करा दी गई है।

सोमवार से यह बेहतर ढंग से संचालित होगी। मरीजों को परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। आने वाले दिनों में समस्याओं को दूर कर सुविधाओं को अपडेट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी डॉक्टर समय से उपस्थित रहकर मरीजों का बेहतर ढंग से इलाज कर रहे हैं।

Leave a Reply