Breaking News

पंडित जी भी हुए हाईटेक! काशी में चल रही ऑनलाइन पूजा, विदेश में बैठे यजमान ले रहे आशीर्वाद


रतन गुप्ता उप संपादक
हर अनुष्ठान के लिए अलग अलग रेट हैं और ब्राह्मणों की संख्या और मंत्र जाप के पाठ के आधार पर यजमानों से ऑनलाइन माध्यम से ही उनसे दक्षिणा लेकर इन अनुष्ठानों को पूरा कराया जाता है.

पंडित जी भी हुए हाईटेक, काशी में चल रही ऑनलाइन पूजा——–

वाराणसी:काशी में पूजा और अनुष्ठान भी अब हाईटेक तरीके से हो रहा है.धर्म नगरी काशी में बैठे पंडित जी ऑनलाइन माध्यम से विदेशों में बैठे यजमान की पूजा करा रहे हैं.खास बात यह है कि हर दिन सैकड़ों यजमान दूर दराज बैठकर काशी में विभिन्न अनुष्ठान संपन्न करवा रहे हैं.
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार काशी में किए गए सभी प्रकार के पूजा और अनुष्ठान का अपना विशेष महत्व है. यही वजह है कि देश दुनिया से यजमान यहां धार्मिक अनुष्ठानों के लिए आते हैं, लेकिन अब उन्हें भी काशी में पूजा के लिए यहां आने की जरूरत नहीं है. बल्कि वीडियो कॉल से ही अपने देश मे बैठकर वो न सिर्फ संकल्प ले रहे हैं, बल्कि उनके संकल्प के साथ काशी के मंदिरों में उनके अनुष्ठान भी संपन्न हो रहे हैं.
घर बैठे काशी में पूरा कराएं ये अनुष्ठान
आलोक योगी ने बताया कि ऑनलाइन बुकिंग के जरिए काशी में अनुष्ठान और पूजा कराया जा रहा है. जिसके तहत पिंडदान, रुद्राभिषेक, ग्रह शान्ति पूजा,नवग्रह पूजा,शनि पूजा, राहु केतू शांति पूजा, बगलामुखी, महामृत्युंजय जप सहित हर तरह के पूजा अनुष्ठान की सुविधा उनके पास उपलब्ध हैं.
ऐसे करा सकतें हैं बुकिंग
हर अनुष्ठान के लिए अलग अलग रेट हैं और ब्राह्मणों की संख्या और मंत्र जाप के पाठ के आधार पर यजमानों से ऑनलाइन माध्यम से ही उनसे दक्षिणा लेकर इन अनुष्ठानों को पूरा कराया जाता है. बता दें कि इस ऑनलाइन पूजा में सामान की व्यवस्था भी काशी के पंडित ही करते हैं. बकायदा फोन और व्हाट्सअप के जरिए इसकी बुकिंग होती है. आप भी यदि काशी में इन अनुष्ठानों को कराना चाहते हैं, तो 0930142863इस नम्बर पर व्हाट्सएप के जरिए आप इसके बारे में जानकारी ले सकतें हैं. इसके अलावा Shree Mandir ऐप से भी आप इसके लिए बुकिंग करा सकते हैं.

Leave a Reply