Breaking News

ठुठीबारी ,निचलौल ,झुलनीपुर बॉर्डर इलाके में रात भर हुई छापामारी, आठ का चालान


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज जनपद के निचलौल क्षेत्र के कनमिसवा बॉर्डर पर बृहस्पतिवार भोर में एसएसबी जवानों के वाहन का शीशा तोड़ने और एक जवान को जख्मी करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को रात भर तीन टीमें छापामारी करती रहीं। पुलिस के हाथ खाली रहे।

सूत्रों की माने तो टीम पर हमला करने वाले तस्कर नेपाल भाग गए हैं। पुलिस आसपास के क्षेत्र में छापा डाल रही है। पुलिस शुक्रवार को गिरफ्तार आठ आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई करते हुए चालान कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के चालानी रिपोर्ट के मुताबिक भारत नेपाल के कनमिसवा बाॅर्डर पर एसएसबी टीम पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर पुलिस की तीन टीमें तलाश कर रही थीं। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली की घटना से जुड़े कुछ आरोपी कनमिसवा बॉर्डर पर खड़े होकर कहीं भागने की फिराक में हैं।
सूचना के बाद बहुआर पुलिस चौकी इंचार्ज ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर ली। इस दौरान टीम ने आरोपी विजयी राजभर, रामअवध राजभर, इंद्रजीत यादव उर्फ धर्मेंद्र निवासी कनमिसवा जबकि जगदीश यादव, दीपेश यादव और राजेश यादव निवासी औरहवा, अनिल व वीरेंद्र निवासी कनमिसवा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।

एसएसबी टीम पर हमला करने वाले आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। घटना में शामिल अन्य आरोपी नेपाल के रहने वाले हैं। उनकी गिरफ्तार के लिए पुलिस टीम लगी है।
-अनुज कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी

मुख्य हमलावर पुलिस की पकड़ से काफी दूर
पुलिस की कार्रवाई से नाराज सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों ने जिम्मेदारों की खौफ से डरते हुए नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया की बार्डर पर एसएसबी टीम पर हमला करने के मामले में पुलिस तहरीर के आधार पर 15 नामजद और 25 अज्ञात सहित कुल 40 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर ली है। पुलिस सुरक्षा टीम पर हमला करने वाले मुख्य हमलवारों को पकड़ से काफी दूर हैं। हमलवार घटना को अंजाम देने के बाद नेपाल में अपना ठिकाना बना लिए हैं।

घटना को अंजाम देने से पहले तस्करों ने वायरल किया था वीडियो
भारत नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा टीम के ऊपर हमला करने वाले तस्करों की दुस्साहस की चर्चा शुक्रवार को भी पूरे दिन क्षेत्र में बनी रही। बताया जा रहा है की तस्करों ने सुरक्षा टीम पर हमला बोलने वाली रात से पहले एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था। यह वीडियो एक फिल्म का बताया जा रहा है जो महज 10 ही सेकंड का है। वीडियो में कहा जा रहा है की तबाही की आंधी और बर्बादी के तूफान का नाम है चिकारा और वह तूफान आज ही रात को आएगा।

Leave a Reply