Breaking News

लोकसभा चुनाव के बाद आज पहली बार रामनगरी अयोध्या आएंगे CM योगी, जानिए क्या-क्या है प्लान


रतन गुप्ता उप संपादक
अयोध्‍या में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप और मुख्‍य आरोपी के समाजवादी पार्टी (सपा) से ताल्लुक होने के मामले को लेकर मचे हो हल्ले के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौर पर अयोध्या आएंगे। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि योगी मंगलवार और बुधवार को अयोध्या में ही ठहरेंगे। हाल में अयोध्‍या में एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म और मुख्‍य आरोपी के समाजवादी पार्टी (सपा) से ताल्लुक होने के मामले को लेकर मचे हो हल्ले के बीच मुख्यमंत्री का अयोध्या दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बता दें कि सीएम योगी लोकसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद पहली बार आ रहे हैं। चुनाव के नतीजे चार जून को आए थे। इस तरह दो महीने बाद उनका यहां पर आगमन हो रहा है। हालांकि देखने वाली बात ये है कि आखिर सीएम के इस दौरे से किस तरह की रणनीति को पार्टी साधने की कोशिश कर रही है।

ये है पूरा कार्यक्रम-
मुख्यमंत्री योगी हेलीकॉप्टर से मंगलवार को रामकथा पार्क स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे, जिसके बाद वह शाम 4 हनुमानगढ़ी एवं श्रीरामलला का दर्शन करेंगे।
इसके बाद मुख्यमंत्री 5.15 बजे आयुक्त सभागार में विकास कार्यों एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।
सीएम योगी शाम 6.50 बजे सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। वह विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।
रात 8.30 से 9 बजे तक सरयू अतिथि गृह में संतों के साथ बैठक करने के बाद यहीं पर रात्रि विश्राम करेंगे।
7 अगस्त को मुख्यमंत्री सरयू अतिथि गृह से ब्रह्मलीन परमहंस रामचन्द्र दास महाराज की समाधि स्थल पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।
फिर वह दिगंबर अखाड़ा में ब्रह्मलीन परमहंस रामचंद्र महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और भंडारा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
इन कार्यक्रमों के बाद मुख्यमंत्री अयोध्या से अंबेडकर नगर के लिए प्रस्थान करेंगे।
हालांकि अयोध्या के भदरसा में इन दिनों पिछड़ी जाति की 12 साल की किशोरी से गैंगरेप के मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है। मुख्य आरोपी के तौर पर भदरसा से सपा के नगर अध्यक्ष मोईद खान के जेल जाने के बाद से विपक्ष खामोश है। मोहम्मद मोईद खान का पहले भी आपराधिक गतिविधियों का एक लंबा इतिहास है। हालांकि, क्षेत्र में उनके राजनीतिक प्रभाव ने स्थानीय सरकारों और कानून प्रवर्तन को उनके खिलाफ कार्रवाई करने से रोक दिया था लेकिन इस मामले में योगी सरकार ने उनपर बड़ी कार्रवाई की है और उनकी बेकरी को ध्वस्त कर दिया गया है। साथ ही बच्ची से रेप के आरोप में मोईद खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बता दें कि 12 साल में उनके खिलाफ की गई यह पहली बड़ी कार्रवाई है

Leave a Reply