Breaking News

महराजगंज जिला अस्पताल का डिजिटल एक्सरे मशीन फिर खराब

रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। जिला अस्पताल में लगी डिजिटल एक्सरे मशीन फिर खराब हो गई है। बीते दो दिनों से यहां एक्सरे के लिए आने वाले मरीजों को मैनुअल एक्सरे कराना पड़ रहा है।

जिला अस्पताल में रोजाना 600 से अधिक मरीजों का उपचार होता है। मरीजों को बेहतर सुविधा मिल सके इसके लिए डिजिटल एक्सरे मशीन, मैनुअल एक्सरे मशीन, पैथोलॉजी के अलावा अन्य उपकरण लगाए गए हैं, लेकिन मरीजों को बेहतर सुविधा नहीं मिल पा रही है। यहां तो एक्सरे मशीन बार-बार खराब हो जा रही है।

सोमवार से ही जिला अस्पताल में लगी डिजिटल एक्सरे मशीन खराब हो गई है। बुधवार को जिला अस्पताल एक्सरे अनुभाग में मरीजों की काफी भीड़ लगी थी। मैनुअल एक्सरे मशीन कक्ष में ताला लगा था, जिससे मरीजों को बाहर से एक्सरे कराना पड़ा। जिला अस्पताल में अपने पिता का इलाज कराने पहुंचे सोहन ने बताया कि पिता के पैर में दर्द हो रहा था तो डाॅक्टर को दिखाया डाॅक्टर ने एक्सरे लिखा, लेकिन मशीन खराब होने के कारण बाहर से एक्सरे कराना पड़ा है।

मुकेश ने बताया कि मामा के हाथ में चोट लगी है। डॉक्टर को दिखाया तो एक्सरे की सलाह दी, लेकिन मशीन खराब होने के कारण यहां एक्सरे नहीं हो पाया। बाहर से एक्सरे कराया हूं। अगर जिला अस्पताल में एक्सरे हो जाता तो परेशानी नहीं होती।

मशीन खराब होने से थोड़ी समस्या हो रही है। मैनुअल एक्सरे मशीन से एक्सरे कराया जा रहा है। जल्द डिजिटल एक्सरे मशीन ठीक कराया जाएगा।
एपी भार्गव, सीएमएस, जिला अस्पताल

Leave a Reply