Breaking News

जेल में कैदियों ने पूरी रात मचाया गदर, जेलकर्मियों को सोने नहीं दिया, जानें क्या हुआ?


रतन गुप्ता उप संपादक 
प्रतापगढ़ जिला जेल में गुरुवार रात को एक कैदी से मारपीट की कथित घटना के विरोध में कैदियों ने जमकर बवाल काटा. कैदियों ने पूरी रात जेल प्रशासन को सोने नहीं दिया. हंगामा शुक्रवार को सुबह तक चलता रहा.

प्रतापगढ़ जिला जेल में वर्तमान में लगभग 300 कैदी बंद हैं.

प्रतापगढ़. मध्यप्रदेश से सटे राजस्थान के प्रतापगढ़ की जिला जेल में कैदियों और जेलकर्मियों की बीच भिड़ंत हो गई. उसके बाद वहां पूरी रात हंगामा मचता रहा. कैदियों ने जेल प्रशासन पर मारपीट का आरोप लगाते हुए यह हंगामा शुरू किया था. गुरुवार देर रात शुरू हुआ यह हंगामा शुक्रवार को सुबह तक चलता रहा. हंगामे के दौरान हालात ये हो गए कि जेल के अंदर कैदियों की ओर से की जा रही नारेबाजी का शोर बाहर तक सुनाई दे रहा था. जेल प्रशासन ने इस तरह की किसी भी घटना से इनकार किया है. उसका कहना है कि कैदी तलाशी अभियान का विरोध कर रहे थे.

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को प्रतापगढ़ जिला जेल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. इस दौरान एक कैदी के साथ जेलकर्मी की ओर से मारपीट कर दी गई. इससे दूसरे कैदी नाराज हो गए. बताया जा रहा है कि मारपीट करने वाला जेलकर्मी शराब के नशे में था. शराब के नशे में मारपीट करने को लेकर कैदियों ने वहां जमकर हंगामा कर दिया. सभी कैदी जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

एक कैदी के पास से मोबाइल और नशीला पदार्थ मिला
इस मामले में जेल अधीक्षक दूल्हे सिंह का कहना है कि कारागार विभाग और जिला प्रशासन के निर्देश पर जेल में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए लगातार तलाशी अभियान चलाया जाता है. इसी के तहत जेल प्रशासन की ओर से गुरुवार रात को तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान एक कैदी के पास से मोबाइल और नशीला पदार्थ मिला. इस पर उसने अन्य कैदियों को भड़काकर हंगामा शुरू कर दिया

जेल में वर्तमान में लगभग 300 कैदी हैं
जेल प्रशासन की ओर से इस मामले में कोतवाली थाने में केस दर्ज करवाया जा रहा है. जेल अधीक्षक ने कैदी के साथ मारपीट की किसी भी घटना से इनकार किया है. उनका कहना है कि जेल में निषेध सामग्री की रोकथाम के लिए अभियान जारी रहेगा. प्रतापगढ़ जिला जेल में बंदवर्तमान में लगभग 300 कैदी हैं. इनमें से कई हार्डकोर अपराधी भी हैं. इस जिला जेल में पहले भी मोबाइल और नशीले पदार्थ मिलने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

Leave a Reply