Breaking News

जुम्मा ब्रेक’ पर छिड़ी बहस: CPI बोली ‘हिमंत उगलते हैं जहर’, AIUDF ने बताया ‘मुसलमानों को खत्म करने की कोशिश


रतन गुप्ता उप संपादक
असम विधानसभा में शुक्रवार को दो घंटे की नमाज के ब्रेक को खत्म कर दिया है। प्रदेश के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के इस ऐतिहासिक फैसले का ऐलान करते ही सियासत गरमा गई है। विपक्ष के निशाने पर हिमंत बिस्वा आ गए।

सीपीआई (एम) नेता हन्नान मोल्लाह ने हिमंत को अल्पसंख्यक विरोधी बताया। साथ ही जहर उगलने वाला कहा। उधर, AIUDF विधायक मजीबुर रहमान ने भी इस फैसले को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने इस फैसले को मुसलमानों को खत्म करने की साजिश करार दिया। आइए जानते हैं किसने क्या क्या कहा
सीपीआई (एम) नेता हन्नान मोल्लाह ने निशाना साधते हुए कहा कि यह एक जघन्य निर्णय है… हिमंत सबसे जघन्य अल्पसंख्यक विरोधी हैं। जब भी वे अपना मुंह खोलते हैं, अल्पसंख्यकों के खिलाफ जहर उगलते हैं। यह देश के लिए खतरनाक है और यह मानसिकता राष्ट्र विरोधी है। यह मानसिकता देश की एकता के खिलाफ है… यह अल्पसंख्यक समुदाय को खत्म करने की साजिश का हिस्सा है।

*AIUDF विधायक ने बताया मुसलमानों के खात्मे की कोशिश*—-

कितने सालों से चली आ रही थी असम विधानसभा में जुम्मे की नमाज के लिए 2 घंटे ब्रेक वाली प्रथा? जानें इतिहास?
“कितने सालों से चली आ रही थी असम विधानसभा में जुम्मे की नमाज के लिए 2 घंटे ब्रेक वाली प्रथा? जानें इतिहास? ”
नियम में संशोधन पर, AIUDF विधायक मजीबुर रहमान ने कहा कि हर शुक्रवार को हमें प्रार्थना के लिए एक या दो घंटे मिलते थे। यह 1936 से था, लगभग 90 साल बीत चुके हैं… बहुत सारी सरकारें और सीएम आए लेकिन उन्हें कोई समस्या नहीं हुई… लेकिन हमें नहीं पता कि मौजूदा सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को क्या समस्या है। वह मुसलमानों को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। सदन की परंपरा को तोड़कर आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं?… आपको विधानसभा में धर्मनिरपेक्षता बनाए रखनी चाहिए… हर व्यक्ति को अपने धार्मिक विश्वास का पालन करने का अधिकार है।

आप सूअर का मांस क्यों रख रहे हैं?
रहमान ने आगे कहा कि आपने हमारा दिल तोड़ा। यह सही नहीं है… आप विधानसभा (कैंटीन) में सूअर का मांस भी रखते हैं। हमारी भावनाएं आहत होती हैं, आप सूअर का मांस क्यों रख रहे हैं?… आप सब कुछ हटाने की कोशिश कर रहे हैं। आप बहुविवाह को हटाने की कोशिश कर रहे हैं। आपने मुस्लिम विवाह और तलाक को भी हटा दिया। आप मुसलमानों को कितना परेशान करेंगे?… आप आज सीएम हैं लेकिन जल्द ही 5 साल बीत जाएंगे।

आगे कहा कि आपको अगले के बारे में सोचना चाहिए… आपको सभी को समान रूप से देखना चाहिए। पूरा देश आपको देख रहा है और लोग अब आपसे नफरत कर रहे हैं… हम उस समय विधानसभा में नहीं रहेंगे (नमाज)… आप हमें नमाज पढ़ने से नहीं रोक सकते। हम (विधानसभा) के अंदर भी ऐसा कर सकते हैं… लोग आपसे नाराज हो रहे हैं। आप भड़काने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन एक दिन आपको इस बात की चिंता होगी कि आप कैसे गिर गए।

*विपक्ष को राज्य सरकार का धन्यवाद देना चाहिए’, बीजेपी*
वहीं, बीजेपी विधायक तरंगा गोगोई ने कहा कि चूंकि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और अगर कोई नमाज के लिए ब्रेक लेता है, तो हिंदू भी अपने अनुष्ठानों के लिए ब्रेक ले सकते हैं। लेकिन कई सालों से एक विशेष समुदाय को ब्रेक दिया जा रहा है। यह एक ऐतिहासिक फैसला है… AIUDF और कांग्रेस विधायकों को भी राज्य सरकार को धन्यवाद देना चाहिए।

Leave a Reply