नेपाल में आज का मौसम – कोशी और वागमती प्रदेश के कुछ स्थानों में भारी बारिश होने की संभावना,डरे लोग


रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल के देशभर में अभी मानसूनी वायु का प्रभाव है । आज देश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है । पश्चिम की तुलना में पूर्व में बारिश की संभावना है । कोशी प्रांत के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन तथा बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम तथा एक–दो स्थानों पर भारी बारिश शुरू हो गयी है ।
रात के मुकाबले दिन में ज्यादा जगहों पर भारी बारिश की संभावना है । जल विज्ञान एवं मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, कोशी प्रांत में सुबह आंशिक से लेकर अधिकतर बादल छाए रहेंगे । बाकी भूभाग में आंशिक परिवर्तन के साथ मौसम मुख्यतः साफ है ।
विभाग के अनुसार आज दिन में कोशी, मधेश, वागमती और गण्डकी प्रदेश में आंशिक से साधारणतया बादल छाए रहेंगे । बाकी प्रदेश में आंशिक बादल के साथ मौसम मुख्यतया साफ रहेगा ।
कोशी प्रदेश के कुछ स्थानों में तथा वागमती और गण्डकी प्रदेश के कुछ स्थानों तथा बाकी प्रदेश के एक दो स्थानों में मेघगर्जन और बिजली चमकने के साथ हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है । कोशी और वागमती प्रदेश के एक दो स्थानों में भारी वर्षा की भी संभावना है ।
विभाग ने बताया है कि आज रात कोशी, मधेश, वागमती और गण्डकी प्रदेश में आंशिक परिवर्तन के साथ साधारणतया बादल छाए रहेंगे । बाकी प्रदेश में आंशिक बादल के साथ मौसम मुख्यतय साफ रहेगा ।
कोसी प्रदेश के कुछ स्थानाें में तथा वागमती और गण्डकी प्रदेश के कुछ स्थान तथा बाकी प्रदेश के एक दो स्थानों में मेघगर्जन और बिजली चमकने के साथ हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है । कोशी प्रदेश के एक दो स्थानों में भारी वर्षा की संभावना है ।

Leave a Reply