नेपाल के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था ब्राजीली नागरिक, एसएसबी टीम ने दबोचा

रतन गुप्ता उप संपादक 
नेपाल के रास्ते भारत में बिना वैध वीजा के घुसने की कोशिश में एक ब्राजीली नागरिक को एसएसबी की टीम ने दबोच लिया है। उसे सोनौली के फरेंदी तिवारी बाजार में सीमा पार कर भारत में प्रवेश करते समय पकड़ा गया।

यूपी के महराजगंज में नेपाल के रास्ते भारत में बिना वैध वीजा के घुसने की कोशिश में एक ब्राजीली नागरिक को एसएसबी की टीम ने दबोच लिया है। उसे सोनौली के फरेंदी तिवारी बाजार में सीमा पार कर भारत में प्रवेश करते समय पकड़ा गया। डंडा हेड इंचार्ज मनोज कुमार एसआई की तहरीर पर सोनौली थाने में विदेशी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं।
एसएसबी बीओपी डंडा हेड के सहायक कमांडेंट ने मंगलवार को पुलिस को सूचना दी कि एक ब्राजील का नागरिक नेपाल के रास्ते भारत में अवैध रूप से प्रवेश करते हुए फरेंदा बाजार में पकड़ा गया है। जांच के दौरान उसके पास पासपोर्ट मिला लेकिन प्रवेश के लिए वैध वीजा नहीं मिला। पूछताछ में पकड़े गए शख्स की पहचान ब्राजील के शहर मेज रियो डे जेनेरियो के रहने वाले 32 साल के जाक्वीम डास संतोष नेटो के रूप में हुई। वह पेशे से वेबसाइड डिजाइनर है।

पूछताछ में उसने बताया कि काम की तलाश में वह कई अन्य देशों में भी जा चुका है। भारत में वह जैसलमेर में काम की तलाश में पहुंचने की फिराक में था। वह बीते 15 अगस्त को जर्मनी, दुबई, थाईलैंड, टर्की, चीन व नेपाल में टूरिस्ट वीजा पर आया था। अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि नेपाल से भारत में प्रवेश करते समय ब्राजील के नागरिक को पकड़ा गया है। सोनौली थाने में विदेशी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर मामले में कार्रवाई हो रही है। सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

Leave a Reply