53 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो का मानदेय हुआ बाधित

रतन गुप्ता उप संपादक

महाराजगंज ! जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री दुर्गेश कुमार द्वारा आंगनबाडी केन्द्रों के निरीक्षण में पाये गये कमियों/विभागीय कार्यों में लापरवाही तथा पोषण ट्रैकर की फीडिंग में उदाशीनता, पोषाहार वितरण में अनियमितता की शिकायत, केन्द्र संचालन में लापरवाही इत्यादि के आधार पर 53 आंगनबाडी कार्यकत्रियों का मानदेय बाधित किये जाने का आदेश पारित किया है, जिनमें बाल विकास परियोजना सदर की 04 आंगनबाड़ी कार्यकत्री, बाल विकास परियोजना पनियरा की 24 आंगनबाड़ी कार्यकत्री, बाल विकास परियोजना परतावल की 08 आंगनबाड़ी कार्यकत्री, बाल विकास परियोजना सिसवा की 03 आंगनबाड़ी कार्यकत्री, बाल विकास परियोजना निचलौल की 5 आंगनबाड़ी कार्यकत्री, बाल विकास परियोजना फरेन्दा की 05 आंगनबाड़ी कार्यकत्री, बाल विकास परियोजना की 03 आंगनबाडी कार्यकत्री, बालविकास परियोजना लक्ष्मीपुर की 4 आंगनबाड़ी कार्यकत्री पर कार्यवाही की गयी है।

उक्त के अलावा बाल विकास परियोजना बृजमनगंज के 20 आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं बाल विकास परियोजना धानी के 28 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।

बाल विकास परियोजना अधिकारी घुघली को आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में लापरवाह पाये जाने पर चेतावनी जारी किया गया। साथ ही बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं प्रभारी को स्पष्ट निर्देश दिए गये हैं कि विभागीय कार्यों का समयबद्ध तरीके से क्रियान्वयन सुनिश्चित करायें। पोषाहार वितरण में किसी प्रकार की अनियमितता क्षम्य नहीं होगा।

अपने परियोजनाओं में आंगनबाडी केन्द्रों का सघन निरिक्षण करते हुए विभागीय कार्यों का सत्-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करायें और किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर तत्काल संज्ञान में लाये जिससे कठोर कार्यवाही किया जा सके।

Leave a Reply