नौतनवा मे अधिवक्ताओं ने एसडीएम का किया घेराव


रतन गुप्ता उप संपादक 
नौतनवा रेवेन्यू बार एसोसिएशन नौतनवा के अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन तहसील परिसर में बुधवार को आठवें दिन भी जारी रहा। उन्होंने तहसील प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद उपजिलाधिकारी के आवास पर पहुंचकर उनका घेराव किया। दो दिन में कार्रवाई के आश्वासन के बाद एसडीएम को जाने दिए।

चार सूत्री मांगों को लेकर नौ अक्टूबर से ही अधिवक्ता तहसील परिसर में कलम बंद हड़ताल पर बैठे हैं। तहसील प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से बुधवार को अधिवक्ता आक्रोशित हो उठे। नारेबाजी करते हुए एसडीएम आवास के सामने पहुंच गए जहां आवास से बाहर निकल रहे एसडीएम को अधिवक्ताओं ने घेर लिया और अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करने लगे।

एसडीएम ने अधिवक्ताओं से दो दिन का समय मांगा और आश्वासन दिया कि आगामी को शुक्रवार को कार्रवाई की जाएगी तब जाकर अधिवक्ताओं ने एसडीएम ने जाने दिया। वहां से लौट कर अधिवक्ता धरने पर बैठ गए। रेवेन्यू बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश चंद त्रिपाठी ने बताया कि एसडीएम का घेराव किया गया था। उन्होंने आगामी शुक्रवार तक का समय लिया है यदि मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन तेज होगा।

इस मौके पर साधू शरण मिश्र रेयाज अहमद, नागेंद्र प्रसाद शुक्ला, जग नारायन शर्मा, तरुण कुमार श्रीवास्तव, महेन्द्र त्रिपाठी, राजेश कुमार श्रीवास्तव, वीरेन्द्र नाथ पांडेय, अमित सिंह, शमसुद्दीन खान, विभूति प्रसाद यादव, रविन्द्र त्रिपाठी मौजूद रहे।

Leave a Reply