केन्द्रीय संस्कृति पर्यटन मंत्री डा. महेश शर्मा 3 को मखौडा में करेंगे करोड़ों रूपयों के योजनाओं का शिलान्यास

बस्ती ।  केन्द्रीय संस्कृति पर्यटन मंत्री डा. महेश शर्मा 3 जनवरी मंगलवार को बस्ती आयेंगे। वे दिन में 11 बजे मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम जन्म के कारक स्थली मखौड़ा में इस अंचल के पौराणिक, ऐतिहासिक स्थलों के विकास हेतु पूर्व में घोषित करोड़ों रूपयों के लागत वाले परियोजना का शिलान्यास करेंगे। 
यह जानकारी देते हुये सांसद हरीश द्विवेदी ने बताया कि बस्ती को पर्यटन मानचित्र पर आगे लाने के लिये राम सर्किट योजना के साथ ही अनेक कार्ययोजनाओं को धरातल पर उतारने की पहल शुरू हो गयी है। श्रीराम की पुत्रेष्टि यज्ञ भूमि मखौड़ा का वेद पुराणों में उल्लेख है। इस स्थली के विकास हेतु केन्द्रीय संस्कृति पर्यटन मंत्री डा. महेश शर्मा ने महत्वपूर्ण घोषणायें किया था। कार्ययोजना का स्वरूप बन जाने के बाद उनके द्वारा इसका शिलान्यास किया जायेगा। 
बताया कि अमोढा, शहीद स्थल छावनी और पैड़ा में भी स्वदेश दर्शन योजना के तहत विकास कार्य करायें जायेंगे जिससे ऐतिहासिक स्थलों को पूर्ण विकसित कर बस्ती जनपद को पर्यटन केन्द्र के रूप में स्थापित कराया जा सके। 
सांसद हरीश द्विवेदी ने रविवार को शिलान्यास स्थल का भ्रमण कर तैयारियों की समीक्षा किया। इस पुनीत अवसर पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित होंगे जिससे योजना के सम्बन्ध में लोगों को पूर्ण जानकारी हो सके। 
यह जानकारी भाजपा महामंत्री विवेकानन्द मिश्र ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से दिया है।

Leave a Reply