गरीबों को हक दिलाने के लिये चुनाव मैंदान में- अमर पाल

बस्ती । जब तक समाज के निर्वल, उपेक्षित, दलित, अल्पसंख्यकों तक आजादी और लोकतंत्र का लाभ नहीं पहुंचता विकसित समाज का निर्माण संभव नही है। अनेक राजनीतिक दलों ने गरीबों, वंचितों के मतों का सत्ता के लिये इस्तेमाल किया किन्तु इसका वास्तविक लाभ उन तक नहीं पहुंचा। गरीबों में राजनीतिक चेतना विकसित हो, वे अपने अधिकारों को समझें और राजनीतिक बदलाव के लिये आगे आयें  इस उद्देश्य से बस्ती सदर विधानसभा से चुनाव मैंदान में हूं। यह कहना है  निर्बल इण्डियन शोषित हमारा आम दल‘‘ निषाद पार्टी’’ और पीस पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी अमर पाल सिंह सूर्यवंशी का। वे गुरूवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
पत्रकारोें के प्रश्नों का उत्तर देते हुये अमर पाल ने कहा कि वे राजनीति में आम आदमी की सक्रिय भागीदारी, समुचित विकास, असमानता दूर करने के संकल्प को लेकर आयें हैं। पूरा भरोसा है कि लोगों का आशीर्वाद उन्हें मिलेगा। 
यह पूंछने पर कि चुनाव में ही क्यों आये, अमर पाल ने कहा कि छात्र जीवन से ही वे दबे कुचले लोगों को अधिकार सम्पन्न बनाने के आन्दोलनों में साझेदारी करते रहे हैं। जब तक गांव के अंतिम गरीबों तक आजादी की रोशनी सही मायने में नहीं पहुंचती उनका अभियान जारी रहेगा। 
प्रेस वार्ता में निषाद पार्टी के हरिनरायन निषाद, इन्द्रेव निषाद, रमेश चन्द्र निषाद,सन्तोष कुमार प्रजापति, पीस पार्टी असादुल्लाह खान के साथ ही डा. मो0 अजीज
आदि उपस्थित रहे। 

Leave a Reply