महर्षि विद्या मन्दिर में वार्षिकोत्सव एवं महर्षि महेश योगी का जन्म दिन धूमधाम से मनाया

बस्ती : महर्षि विद्या मन्दिर में वार्षिकोत्सव एवं महर्षि महेश योगी का जन्म दिन धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत विविध कार्यक्रमों ने दर्शकों का मन मोह लिया। अभिभावकों और दर्शकों से भरे पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों कर प्रस्तुति पर तालियां बजती रहीं। 
मुख्य अतिथि सांसद हरीश द्विवेदी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की। उन्होने अपने संक्षिप्त सम्बोधन में कहा कि महर्षि महेश योगी का त्याग और समर्पण पूरी दुनियां के लिये मिसाल है। उनके द्वारा शुरू किये गये मिशन से देश के कोने कोने में लाखों लोग जुड़े हैं। एक छोटी सी इकाई और कम संसाधनों में शुरू किये गये विद्या मन्दिरों में देश के लाखों बच्चे संस्कारयुक्त शिक्षा ले रहे हैं। सांसद ने बच्चों की प्रस्तुतियों और स्कूल के अनुशासन की खूब सराहना की, कहा सरस्वती के पावन मन्दिर में संस्कार और अनुशासन नही है तो सब बेकार है। 
इससे पहले स्कूल की ओर से मुख्य अतिथि का भव्य स्वागत किया गया। विशिष्ट अतिथि डा0 रमेशचन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि विद्यालय व्यक्तित्व निर्माण की प्रयोगशाला है, यहां आकर बालक विविध परिस्थितियों में खुद को ढालने अथवा उनका मुकाबला करने की तरकीब सीख जाता है जो एक परिपक्व व्यक्तित्व की पहचान होती है। प्रधानाचार्य रोहित कुमार श्रीवास्तव ने स्कूल की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। 
कार्यक्रमों की शुरूआत गुरू पूजन से हुई, इसमें स्कूल की अध्यापक अध्यापिकाओं ने हिस्सा लिया। इसके बाद स्वागत गीत, बेटिंया नृत्य, कृष्ण लीला, लकड़ी की काठी, मॉय डैड मॉय हीरो, कव्वाली, एकांकी, गणेश स्तुति सहित अनेक मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। मानसी सिंह, अंशू सिंह, अमित, अरविन्द, अनुभव, अनुष्का, दीपेन्द्र, हर्ष, आदित्य, खुशी, हर्षिता, अांचल, जागृति, दिव्या की प्रस्तुति को सराहा गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में बृजेश श्रीवासतव, डीएन सिंह, वीपी सिंह, पंकज, विजय श्रीवास्तव, उधम सिंह, प्रदीप शुक्ला, जितेन्द्र सूरी, सरिता, शैलेन्द्र पाण्डेय, कनकलता, पूनम, अनीता, सुनील, सविता, आकांक्षा, अनुषा, चंदा ने बढ़चढ़कर सहयोग दिया। अंत में प्रधानाचार्य रोहित कुमार श्रीवास्तव ने अतिथियों व अभिभावकों के प्रति आभार जताया।

Leave a Reply