Breaking News

अवसर का लाभ लेकर योग्यता और कौशल को निखारें

जबलपुर। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस श्री हेमंत गुप्ता का आज महाधिवक्ता कार्यालय में जोरदार स्वागत किया गया। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गुप्ता महाधिवक्ता श्री पुरूषेन्द्र कौरव के आमंत्रण पर महाधिवक्ता कार्यालय पहुंचे थे। उच्च न्यायालय के प्रशासनिक न्यायाधीश जस्टिस एस.के. सेठ भी इस अवसर पर उनके साथ थे।
महाधिवक्ता कार्यालय में अपने स्वागत के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गुप्ता ने नवनियुक्त शासकीय महाधिवक्ताओं को संबोधित भी किया। जस्टिस गुप्ता ने कहा कि शासकीय अधिवक्ता के रूप में अपनी योग्यता और कौशल को निखारने का जो सुअवसर मिला है, उसका उन्हें भरपूर लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने ने कहा कि शासकीय अधिवक्ता के तौर पर विविध प्रकार के तथा कई जटिल प्रकरण भी उनके समक्ष आयेंगे। ये एक प्रोफेशनल के तौर पर उनके कैरियर की सफलता का आधार भी बनेगें।
मुख्य न्यायाधीश ने इस मौके पर बताया कि वे खुद लम्बे समय तक शासकीय अधिवक्ता रह चुके हैं तथा पंजाब सरकार के अतिरिक्त महाधिवक्ता भी रहे हैं । उन्होंने नवनियुक्त शासकीय अधिवक्ताओं को उनके सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाऐं दी और आशा व्यक्त की कि वे योग्यता के बलबूते अपने संस्थान को नई ऊंचाईयाँ प्रदान करने में कामयाब होंगे। इसके पहले महाधिवक्ता पुरूषेन्द्र कौरव ने अपने स्वागत उद्बोधन में मुख्य न्यायाधीश के आगमन को महाधिवक्ता कार्यालय के लिए गौरवशाली क्षण बताया। उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश को अपने बीच पाकर शासकीय अधिवक्ता और महाधिवक्ता कार्यालय का स्टाफ गौरवान्वित महसूस कर रहा है।
महाधिवक्ता ने उच्च न्यायालय के प्रशासनिक न्यायाधीश जस्टिस एस.के. सेठ का भी महाधिवक्ता कार्यालय आने पर आभार व्यक्त किया । श्री कौरव ने इस अवसर पर जस्टिस गुप्ता एवं जस्टिस सेठ के व्यक्तित्व और न्याय के क्षेत्र में उनके योगदान का उल्लेख करते हुए उनसे जुड़े कुछ संस्मरण भी सुनाये । श्री कौरव ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गुप्ता के नेतृत्व में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय निश्चित रूप से नई ऊंचाईयों को छुयेगा और न्याय प्राप्त करने के लिए आने वाले लोगों को उनके नवाचारों का लाभ मिलेगा।

Leave a Reply