Breaking News

बाढ़ प्रभावित इलाके पुनर्वास की व्यवस्था नहीं – राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को बाढ़ प्रभावितों से मिलने राजस्थान के सांचौर पहुंचे. राहुल ने यहां काछेला गांव में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की और फिर सांचौर से गुजरात के लिए रवाना हो गए.

राहुल ने यहां बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद कहा कि, बाढ़ प्रभावित इलाके में मुझें पुनर्वास की व्यवस्था नहीं दिखी. सरकार भी इसमें दोषी है. राहुल के हवाले के से कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि, जब राहुल ने लोगों से नुकसान भरपाई के बारे में पूछा तो कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला. राहुल गांधी नेे यहां लोगों से कहा कि कांग्रेस पार्टी इस आपदा की घड़ी में उनके साथ खड़ी है.

इससे पहले सुबह 10 बजे बाड़मेर के उत्तरलाई एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचे. वहां से जालोर के बाढ़ग्रस्त सांचौर इलाकों का जायजा लेने के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी. राहुल गांधी सांचोर से काछेला गांव के लिए हुए रवाना हुए. यहां वे गांव में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ अशोक गहलोत व अन्य नेता मौजूद रहे.उसके बाद राहुल गांधी तमाम नेताओं के साथ बाढ़ग्रस्त इलाकों के लिए रवाना हुए. राहुल सबसे पहले डेडवा गांव पहुंचे, जहां बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की. उसके बाद काफिला आमली और हाड़ेचा होते हुए काछेला पहुंचा, यहां पर पूरा गांव पानी से डूबा हुआ था. इस दौरान राहुल ने बाढ़ पीडितों से मुलाकात करते समय कुछ बच्चों को गोद में भी उठाया. साथ ही पानी से डूबे हुए एक मकान में भी वे गए और हालातों का जायजा लिया. इस बीच राहुल ने काछेला गांव में करीब 700 खाने के पैकेट बाढ़ पीड़ित लोगों को वितरित किए. पैकेट वितरित करने के बाद उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को संबोधित भी किया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस दुख की घड़ी में आपके साथ है. सचिन पायलट और अशोक गहलोत समेत तमाम कांग्रेस के नेता कई दिनों से आपको राहत पहुंचाने का कार्य कर रहे है. वहीं राहुल ने केंद्र और राज्य सरकार पर लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया और कहा कि सरकार ने पहले से उचित उपाय नहीं किए, जिसके चलते इतना नुकसान हुआ है. इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार से राजस्थान के बाढ़ पीड़ित इलाके के लिए पैकेज की भी मांग की. इसके बाद वे सांचौर हेलीपैड पहुंचे और हेलीकॉप्टर से गुजरात के लिए रवाना हो गए.

Leave a Reply