उत्तर प्रदेश में बंदूकबाज तो गुजरात में पत्थरबाज सक्रिय हैं: अखिलेश

लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है उत्तर प्रदेश में बंदूकबाज तो गुजरात में पत्थरबाज सक्रिय हैं। इन पत्थरबाजों को कैसे रोका जा सकता है। सपा के एमएलसी तोड़ कर समाजवादियों पर पत्थरबाजी ही की जा रही है। इसका जवाब जनता देगी।

शनिवार को छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र की जयंती पर अखिलेश यादव ने लोहिया पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जनेश्वर मिश्र ने समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए जीवन भर संघर्ष किया। समाज की हर बुराई, अन्याय और गैर बराबरी के खिलाफ समाजवादियों का आंदोलन जारी रहेगा। नौ अगस्त से इन मुद्दों पर जनता के बीच निकलेंगे।

कहा कि देश का किसान आय कैसे दोगुनी होगी, इसकी राह देख रहा है। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। दावा किया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे जैसी सड़क देश में कहीं नहीं है। सपा सरकार ने जिलों को सड़क से जोड़ने का काम शुरू किया था। अब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को आधा-अधूरा ही छोड़ दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर हम सरकार से कहेंगे कि किसी भी जाति को नाराज ना करें। जिसकी जितनी आबादी है, उस हिसाब से आरक्षण देना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 30 को कारगिल शहीद के नाम पर आजमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लूंगा। नौ अगस्त को अयोध्या। लगातार हमारे कार्यक्रम चल रहे हैं। दुनिया के किसी भी हिस्से मे वर्ल्ड फेस्टिवल होगा तो वहां जरूर जाएंगे।

Leave a Reply