श्री लंका दौरे पर कोहली की जगह रोहित शर्मा टी-20 मैच में कर सकते हैं कप्तानी

कोलंबो

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टीम के साथ इन दिनों श्री लंका दौरे पर हैं। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के बाद 1 टी-20 मैच खेला है। इस दौरान कप्तान विराट कोहली को कुछ ज्यादा आराम का मौका नहीं मिला। लगातार हो रहे दौरे के चलते विराट के खेल पर असर पड़ सकता है।

अगले टी 20 मैचों में रोहित कर सकते है कप्तानी

लगातार मैच खेल रहे विराट को यदि टी-20 मैच में आराम दिया जाता है तो उनकी जगह रोहित शर्मा के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है। श्री लंका में अभी टीम इंडिया को 5 वनडे मैच और 1 टी-20 मैच भी खेलना है। रोहित शर्मा लगातार अच्छी फॉर्म में चल रहे है और उन्होंने आईपीएल में भी कप्तानी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। विराट को आराम देने के साथ टीम में बदलाव के लिए भी टी-20 में उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

कोहली वर्कलोड की वजह से महसूस कर रहे हैं थकान

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया जा रहा है कि कोहली वर्कलोड की वजह से थोड़ी थकान महसूस कर रहे हैं। उन्हें आराम की जरुरत है क्योंकि श्री लंका के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलनी है। वहीं, 2019 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम कड़ी तैयारी में जुट गई है। इन सभी कारणों से माना जा रहा है कि अपेक्षाकृत कमजोर टीम के साथ दौरे में विराट को थोड़ा आराम दिया जा सकता है।

Leave a Reply