मुलायम बोले, भारत को चीन और पाकिस्तान से सतर्क रहने की जरूरत है

इटावा

सपा में शीर्षस्तर पर चल रहे सियासी घमासान के बीच मंगलवार को मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव एक मंच पर साथ दिखे। लोगों को उम्मीद थी कि मुलायम इस दौरान कोई बड़ी घोषणा करेंगे, लेकिन मुलायम ने ऐसा कुछ नहीं किया। इटावा के प्रदर्शनी पंडाल में शहीदों की श्रद्धांजलि यात्रा का शुभारंभ करने के बाद मुलायम ने कहा कि चीन और पाकिस्तान से भारत को खतरा है। पाक और चीन गठबंधन करके भारत पर हमले की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में भारत को दोनों देशों से सतर्क रहने की जरूरत है।

स्वन्त्रता दिवस के उपलक्ष्य में इटावा में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने समाजवादियों के संघर्ष को याद करते हुए कहा कि देश की आजादी में समाजवादियों का महत्वपूर्ण स्थान रहा है इसलिए हमें इस आजादी के महत्व को समझना चाहिए। समाजवादियों का शुरू से एक ही संकल्प रहा है कि अन्याय को बर्दाश्त ना करें इसलिए नौजवानों, किसानों, युवाओं से अपील है कि वह कहीं भी अन्याय होता देखें तो उसके खिलाफ आवाज उठाएं। किसी भी परिस्थिति में अन्याय को बर्दाश्त न करें। मुलायम सिंह हजारों की भीड़ और युवाओं का उत्साह देखकर गदगद दिखाई दिए।

इटावा मे हुई जनसभा में मुलायम ने अखिलेश के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोला। उनका भाषाण सिर्फ आजादी के नाम रहा।  मुलायम और शिवपाल खेमे को उम्मीद थी कि नेता जी सपा और अखिलेश के खिलाफ बोलेंगे। शिवपाल ने अपने भाषण में कहा भी की ये भीड़ नेता जी के पीछे है नेताजी का अपमान हुआ है, इसलिये नेता जी अब फैसला लें। शिवपाल की बाते सुनकर सिर्फ मुलायम सिंह मंच से मुस्कुराते रहे लेकिन कुछ बोले नहीं।

पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी को नेताजी ने अपने संघर्ष से बनाया, लेकिन कुछ लोग पार्टी को तोड़ने का काम कर रहे नेता जी का अपमान हुआ इसीलिए लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई जिलों के दौरे में यह बात सामने आई कि अब युवा, नौजवान, किसान, मुसलमान सभी नेता जी के संरक्षण में फिर से संघर्ष के लिए तैयार हैं नेताजी का आदेश होगा तो इटावा से ही मुलायम के लोग सड़कों पर उतर कर संघर्ष करेंगे।

Leave a Reply