राम रहीम की पोल खोलने वाले यह पत्रकार की ह्त्या कर दी गई थी

चंडीगढ़

साध्वी से रेप केस मामले में पंचकूला सीबीआई कोर्ट ने बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया है. 28 अगस्त को कोर्ट फैसला सुनाएगी. इस बीच हम आपको उस पत्रकार के बारे में बता रहे हैं जिसने बाबा राम रहीम के करतूतों की पोल खोली थी.

बता दें कि सीबीआई कोर्ट में रेप केस के अलावा बाबा राम रहीम पर एक पत्रकार राम चंदेर छत्रपति की हत्या से जुड़ा मामला भी चला. यह वही पत्रकार है, जिसने सिरसा में हुए दो साध्वियों के साथ रेप की खबर अपने अखबार ‘पूरा सच’ में छापी थी.

इस खबर के प्रकाशित होने के बाद अक्टूबर 24, 2002 में छत्रपति की घर के बाहर कुछ अज्ञात लोगों ने गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई. जिसके बाद छत्रपति का बेटा अंशुल अपने पिता को न्याय दिलाने के लिए लड़ता रहा. जिस गुमनाम चिट्ठी को पत्रकार छत्रपति ने अपने अखबार में छापा था, वह चिट्ठी तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, चीफ जस्टिस पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट, समेत कई संस्थानों में भेजी थी. तीन पेज की चिट्ठी में अज्ञात महिला ने गुरमीत राम रहीम के सिरसा आश्रम में चल रहे महिलाओं के शोषण की कहानी को बयां किया था.

इसके बाद पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने इस चिट्ठी का संज्ञान लेते हुए सिरसा के डिस्ट्रिक्ट और सेशन जज को इसकी जांच कराने का आदेश दिया. जिसके बाद जज ने यह जांच सीबीआई को सौंपी. फिर दिसंबर 12, 2002 को सीबीआई की चंडीगढ़ यूनिट ने इस मामले में धारा 376, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज करते हुए इन्वेस्टीगेशन की.

Leave a Reply