Breaking News

सिस्टम में दलाली रोकनी होगी- योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज रोजगार समिट का शुभारंभ किया। साइंटिफिक कंवेंशन सेंटर में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। सीएम योगी के साथ प्रदेश के कई मंत्री भी इस अवसर पर मौजूद रहे। श्रम और सेवायोजन उत्तर प्रदेश द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उत्तर प्रदेश रोजगार समिट का आज उद्घाटन हुआ है। आज दुनिया मे सबसे ज्यादा मोबाईल भारत में है। ये रोजगार देने का काम कर रहा है। लोगों को सीखना पड़ेगा प्रोत्साहित करना पड़ेगा। देश का सबसे ज्यादा यूथ यूपी में है। अब तक 6 लाख योवाओ को कौशल विकाश से रजिस्ट्रेशन हो चुका था। हम अपने यूथ को स्वावलम्बी बना दे तो इससे बड़ी बात कोई नही हो सकती है। प्रधानमंत्री इसीलिए इसपर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। कईं इंजीनियरिंग कालेज बन्द हो गये हैं। इसपर हमने रोक लगाई है और सरकार ने लक्ष्य रखा है कि इस साल 10 लाख रोजगार देगी। उन्होंने कहा कि पास देश की सबसे बड़ी युवा शक्ति है। उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं के साथ हैै। कानपुर की दुर्गति हुई, पश्चिम बंगाल में दुर्गति हुई। 2014 का किसान का मुआवजा नौकरशाही ने 2017 तक नहीं बांटा था। अधिकारी कह रहे थे कि बाढ़ के बाद मुआवजा बाटेंगे। हमने कहा वो भूखा आज मर रहा है, राहत आज ही मिलनी चाहिए। किसानों को कर्जा माफ कर हमने कोई उपकार नहीं किया। किसान को उसकी उपज का दाम नहीं मिलता था।
यूपी में 1 जिले को 1 प्रोडक्ट के साथ क्यों नहीं जोड़ सकते। हमारे यहां जो कुछ बिल्डिंग को खर्चे चलाने के लिए अधिकारी शादी ब्याह के लिए किराए पर देने को तैयार रहते हैं।
उन्होंने कहा कि भवन का सही प्रयोग नहीं होता. किसान को उसकी उपज का सही दाम मिलना चाहिए। किसान की कर्जा माफी नहीं, किसान को खुशहाल करने का हमारा एक प्रयास है। बैंकों ने कहा कि पैसा नहीं देंगे, हमने भी कहा कि हम आपसे भीख मांग भी नही रहे। उत्तर प्रदेश की जनता का ये पैसा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने फिजूलखर्ची रोकी। मंत्रियों के बंगले में व्हाइट वाश के अलावा कुछ नहीं होगा। कोई नहीं गाड़ी नहीं आएगी। किसी को खुश करने के लिए किसी को कोई पद नहीं दिया जायेगा। इससे सिस्टम का लीकेज रुकेगा।

Leave a Reply