Breaking News

श्रीनगर में सीआरपीएफ काफिले पर ग्रैनेड फेंकते आतंकी सहित ८ नागरिक घायल, १ की मौत

श्रीनगर

कश्मीर घाटी के दक्षिणी हिस्से में गुरुवार शाम आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया. इस हमले के दौरान ग्रेनेड आतंकी के पास ही फटा गया, जिससे एक नागरिक की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में एक आतंकी और 7 नागरिक घायल हो गए. सीआरपीएफ के अनुसार एक आतंकी ने जवानों पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की. हालांकि ग्रेनेड उसके पास ही फट गया. इस वजह से इस हमले में वह खुद घायल हो गया.  इस घटना में 8 नागरिक भी घायल हो गए, जिनमें से एक ही मौत हो गई.

श्रीनगर के जहांगीर चौक के पास हुए इस हमले में निशाने पर सीआरपीएफ के जवान थे. नाके टीम के सीआरपीएफ के जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे. इसी दौरान उनके काफिले पर ग्रेनेड फेंकने की कोश‍िश हुई. हालांकि आस पास आम लोग मौजूद होने के कारण कई नागरिकों को इस घटना में चोटें आई हैं. श्रीनगर के एसएसपी ने बताया कि एक शरारती तत्व ने सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड फेंकने की को‍श‍िश की. हालांकि वह अपने प्लान में सफल नहीं हो सका. ग्रेनेड उसके पास ही फट गया. हमले में उसके अलावा आस पास के नागरिक भी घायल हो गए.

इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. उस हमले में 4 जवान घायल हो गए थे. हमला जम्मू हाइवे पर काजीगुंद में किया गया था. आतंकियों ने ग्रेनेड से सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाया था. वहीं जून में भी सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर 6 घंटों में 6 सिलसिलेवार हमले किए गए थे, जिनमें करीब 13 जवान घायल हो गए थे. उस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की चार राइफलें भी लूट ली थी

Leave a Reply