जंगी जहाजों के करतब देख तालियों से गूंजा बमरौली एयरबेस

इलाहाबाद। एयरफोर्स स्टेशन बमरौली में शनिवार को वायुसेना के जवानों ने एयर शो का आयोजन किया। जिसमें भारतीय वायु सेना के जवानों ने एक से बढ़कर एक जाबांजी भरी कलाओं का प्रदर्शन किया। बीते 8 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना के स्थापना के 85वीं वर्षगांठ थी।
भारतीय वायुसेना के स्थापना के 85 साल पूरे होने के अवसर पर लड़ाकू विमानों के साथ ही सारंग और चेतक हेलीकाप्टरों के जरिये वायुसेना के जवानों ने लोगों को हैरत में डाल देने वाली कलाओं का प्रदर्शन किया। इस दौरान मिग 21 के साथ ही किरण एस के टू औऱ दूसरे लड़ाकू विमानों ने हवा में हैरतअंगज करतब दिखाये। वायुसेना के जवानों द्वारा दिखाये जा रहे इन हवाई कलाबाजियों को देखने के लिये वायुसेना के अफसरों के साथ ही जिले के अधिकारी भी मौजूद थे। इसके साथ ही जिले के कई स्कूलों के बच्चे भी भारतीय वायु सेना के जवानों के हवाई करतब को देखने पहुंचे थे। ग्रुप कैप्टन एयर फोर्स स्टेशन बमरौली खुशहाल व्यास ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन का मकसद युवाओं को भारतीय वायुसेना के शौर्य और पराक्रम से परिचित कराना होता है। जिससे कि युवा भी भारतीय सेना के बारे में जान सकें और उनके मन में सेना में शामिल होने का जज्बा आये। जिससे कि देश की युवा पीढ़ी भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा कर सके।

कार्यक्रम को देखने पहुंचे स्कूली छात्र छात्राओं ने सेना के विमानों के हवा में कलाबाजियां देखकर उत्साहित थे। लगातार लड़ाकू विमान और हेलीकाप्टर की हैरत कर देने वाले स्टंट को देखकर लोग दातों तले उंगलिया दबाने को मजबूर थे।

Leave a Reply