यूपी में निवेश करेंगी 20 अमेरिकी कंपनियां

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में 20 अमेरिकी कंपनियां विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करेंगी। राज्य सरकार और विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सोमवार को इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। इसमें बोइंग के इंडिया प्रतिनिधि प्रत्यूष कुमार, यूएस एंबेसी की निदेशक एरीयल पोल सहित अन्य कंपनी के लोग मौजूद रहे। इस मौके पर यूएस इंडिया इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। इस अवसर पर नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने निवेश पर  जानकारी दी। बताया गया कि नीति आयोग के पास कई योजना है। जिससे वह निवेशकों को बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री भी इस पर काम कर रहे हैं।

हम इनोवेशन का कल्चर बनाना चाहते हैं। बताया गया कि 600 से ज्यादा कम्पनियां अमेरिका की इंडिया से चलती हैं। हम एनर्जी, इंफ्रास्ट्रक्चर और  ट्रांसपोर्ट जैसी चीज़ों पर आगे सोच रहे हैं। यही नहीं स्मार्ट सिटी में भी हम सहयोग कर रहे हैं। स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में भी काम कर रहे हैं। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आप सभी यहां आए। उत्तर प्रदेश अभी बहुत पीछे है।

पिछली सरकारों में भी आप लोग आए पर यहां कुछ खास हुआ नहीं, बात बनी नहीं। अब हम आपको यहां सुरक्षा के साथ फुलवर्किंग एनवायरमेंट देंगे। हम निवेश बढ़ाने के लिए हर काम कर रहे हैं। शुरुआत कानून व्यवस्था से होती है और हम उस पर काम कर रहे हैं। पिछली सरकारों को नहीं पता था कि संस्थाओं को कैसे सम्मान दें। वे जातिवाद पर काम करते थे।

Leave a Reply