कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री: पहली उडा़न के लिए पत्र भेजा गया श्रीलंका को : डीके कामरा

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कुशीनगर का उद्घाटन अंतरराष्ट्रीय उड़ान के साथ होगा। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए श्रीलंका सरकार को पत्र भेजा गया है। विदेश मंत्रालय श्रीलंका सरकार के संपर्क में है। कोरोना संकट के चलते निर्णय लेने में देरी हो रही है। 
यह जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के उत्तरी क्षेत्र के डायरेक्टर डीके कामरा ने मीडिया को दी। बुधवार की सुबह दिल्ली से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कुशीनगर का निरीक्षण करने पहुंचे डायरेक्टर ने बताया कि विदेश मंत्रालय ने श्रीलंका सरकार को उड़ान के लिए आमंत्रित कर दिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय से यहां से उड़ान के लिए लगातार निगरानी की जा रही है परंतु कोरोना संक्रमण के चलते इसे अभी अंतिम रूप नहीं दिया जा पा रहा है। उन्होंने फरवरी में उद्घाटन की संभावना जताई। एयरपोर्ट पर चल रहे कार्यों के निरीक्षण के बाद डीके कामरा ने कहा कि यहां से घरेलू उड़ान कभी भी शुरू की जा सकती है। इसके लिए सभी जरूरी संसाधन मौजूद हैं, परंतु यह भी उद्घाटन के बाद ही होगा। 

Leave a Reply