महराजगंज जनपद मे बिना फिटनेस के दौड़ रहे 109 स्कूली वाहन, नोटिस


रतन गुप्ता उप संपादक

-विभाग नोटिस भेजकर 15 दिन का समय दिया, जांच के दौरान होगी कार्रवाई

महराजगंज। परिवहन विभाग इन दिनों यातायात जागरूकता पखवाड़ा मना रहा है, लेकिन बिना फिटनेस के सड़क पर बच्चों के साथ दौड़ रहे 109 वाहनों के संचालन पर कोई अंकुश नहीं है। विभाग नोटिस भेजकर 15 दिन का समय दिया है। समय बीतने के बाद जांच के दौरान कार्रवाई की जाएगी।
जिले में 904 वाहन स्कूली वाहन हैं। इन दिनों यातायात जागरूकता पखवाड़ा चल रहा है। विभाग की ओर से कैंप लगाकर वाहन चालक और परिचालकों के आंखों की जांच की जा रही है। विभागीय रिकार्ड के अनुसार 109 स्कूल वाहनों का फिटनेस प्रमाणपत्र ही नहीं है। सहायक संभागीय परिवहन विभाग की ओर से प्रत्येक वर्ष स्कूलों के नए सत्र के आरंभ होने से पूर्व स्कूल प्रशासन को अपने वाहनों को दुरुस्त कर मानकों के हिसाब से संचालित करने की हिदायत भी देता रहता है। लेकिन वाहन स्वामी अधिक पैसा कमाने के चक्कर में बच्चों की जान की भी परवाह नहीं कर रहें हैं। चेकिंग के दौरान अगर बिना फिटनेस कराए कोई वाहन सड़कों पर फर्राटे भरता दिखाई दिया, तो विभाग वाहन के परमिट को निरस्त कर देगी।

संभागीय निरीक्षक आरडी प्रसाद ने बताया कि नोटिस भेजकर फिटनेस कराने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके लिए 15 दिन का समय दिया गया है। लापरवाही हुई तो जांच के दौरान पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply