Pele की Health को लेकर आया बड़ा Update, कोलन कैंसर से जूझ रहे दिग्गज की ऐसी है हालत

ब्राजील के महान फुटबॉलर एडिसन “एडसन” अरांटिस डो नैसिमेंटो केबीई जिन्हें पेले के नाम से जाना जाता है की सेहत काफी नाजुक है। कोलोन कैंसर से जूझ रहे पेले की सेहत काफी नाजुक है। पेले की हालत लगातार गिरती जा रही है।फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी और ब्राजील के फुटबॉलर पेले इन दिनों अस्पताल में कैंसर से जंग लड़ रहे है। उनके स्वास्थ्य अपडेट के मुताबिक 82 वर्षीय फुटबॉलर लगातार कैंसर से जारी जंग को हारते जा रहे है। दिग्गज फुटबॉलर का इलाज अल्बर्ट एंस्टीन अस्पताल में किया जा रहा है।

यहां डॉक्टरों की स्पेशल ऑब्जर्वेशन में उनका इलाज जारी है। जानकारी के मुताबिक उनकी कीमोथेरेपी जारी है मगर इसका खास असर देखने को नहीं मिला है। बीते कुछ दिनों में पेले की सेहत में गिरावट हो रही है। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है।

ताजा अपडेट के मुताबिक पेले की हालत काफी नाजुक है। इसी बीच उनका परिवार भी अल्बर्ट एंस्टीन अस्पताल में मौजूद है। बता दें कि दिग्गज खिलाड़ी 30 नवंबर से अस्पताल में भर्ती है मगर उनकी हालत लगातार गिरती जा रही है।

जानकारी के मुताबिक पेले को कोलोन कैंसर होने की जानकारी सितंबर 2021 में मिली थी। बीते एक वर्ष के दौरान पेले की हालत काफी नाजुक हो गई है। अब उनकी सेहत लगातार गिरती जा रही है। जानकारी के मुताबिक कैंसर के कारण उनकी किडनी और गुर्दे पर भी असर हुआ है।

फुटबॉल के बेताज बादशाह हैं पेले

फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी पेले इस खेल के बेताज बादशाह माने जाते है। फुटबॉल का भगवान माने जाने वाले पेले की सेहत को लेकर दुनिया भर के फुटबॉल फैंस को चिंता है। बता दें कि पेले ने फुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर अपने करियर में फारवर्ड में खेला है। सिर्फ यही नहीं फीफा भी पेले को महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल कर चुकी है।

Leave a Reply