Breaking News

एक करोड़ कीमत की पकड़ी गई विदेशी सिगरेट, DRI की टीम ने मुरादाबाद के तस्कर को दबोचा

रतन गुप्ता   

*गोरखपुर डीआरआई टीम को सूचना मिली थी कि असम से बड़ी मात्रा में सिगरेट की तस्करी हो रही है। गोपनीय सूचना पर टीम ने जांच की। माड़ापार में एक संदिग्ध ट्रक की जांच की गई और छिपाकर रखे गए विदेशी ब्रांड के सिगरेट को बरामद कर लिया।*

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की गोरखपुर इकाई ने विदेशी ब्रांड की एक करोड़ कीमत की सिगरेट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपी मुरादाबाद का निवासी बताया जा रहा है। आरोपी ने अब तक की पूछताछ में बताया है कि असम से आ रही सिगरेट की डिलेवरी गुड़गांव में होनी थी। गहनता से टीम पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, डीआरआई टीम को सूचना मिली थी कि असम से बड़ी मात्रा में सिगरेट की तस्करी हो रही है। गोपनीय सूचना पर टीम ने जांच की। माड़ापार में एक संदिग्ध ट्रक की जांच की गई और छिपाकर रखे गए विदेशी ब्रांड के सिगरेट को बरामद कर लिया। जिसमें चाइनीज ब्रांड विन, इंडोनेशिया ब्रांड ब्लैक और कोरियन ब्रांड एसेलाइट बड़ी मांत्रा में बरामद की गई।

बरामद आठ लाख पीस सिगरेट की कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है। जिम्मेदारों ने बताया कि सिगरेट को असम के सिलचर से एक ट्रक में छिपा कर लाया जा रहा है। सिगरेट के साथ मुरादाबाद निवासी एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। टीम को उम्मीद है कि जल्द सिगरेट की और खेप बरामद होगी।

Leave a Reply