एडीजी गोरखपुर के फटकार के बाद महराजगंज पुलिस ने धमकी देने के मामले में ठेकेदार सहित तीन लोगों के विरुद्ध केस दर्ज


रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंज

ठीकेदार ने जान से मारने की धमकी से परेशान भाजपा कार्यकर्ता ने रविवार को पेट्रोल उड़ेल कर आत्मदाह की कोशिश की थी

महराजगंज के पनियरा पुलिस ने भाजपा नेता को जानमाल की धमकी देकर उसे आत्मदाह करने के लिए मजबूर करने के आरोप में ठेकेदार सहित तीन के विरुद्ध केस दर्ज किया है। पीड़ित भाजपा नेता की तहरीर पर केस दर्ज होने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

पनियरा पुलिस के अनुसार, पनियरा कस्बे में रविवार सुबह ब्लॉक मुख्यालय गेट के सामने भाजपा कार्यकर्ता ने अपने शरीर पर पेट्रोल उड़ेलकर आत्मदाह की कोशिश की। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। मौके पर पहुंचे लोग भाजपा नेता उदयभान सिंह को आत्मदाह करने से बचाया और उन्हें पीएचसी पनियरा में भर्ती कराया था।

उदयभान सिंह निवासी पिपरा खुर्द नवीगंज कुछ दिन पूर्व नगर पंचायत पनियरा में विकास कार्यों में अनियमितता व गोलमाल और भ्रष्टाचार को लेकर जांच करने की मांग की थी। पुलिस के अनुसार बताया जा रहा है कि भाजपा नेता नगर पंचायत में एक प्राइवेट कंपनी में कर्मी था। जिसे कंपनी के ठेकेदार ने 19 जुलाई को बिना किसी गलती के निकाल दिया था।

जिसके बाद भाजपा नेता ने जन सूचना अधिकार अधिनियम के अंतर्गत बिजली व्यवस्था पर सूचना मांगी। नगर पंचायत अधिकारियों ने आधी अधूरी सूचना शिकायतकर्ता को उपलब्ध कराई थी। सूचना मिलने के बाद भाजपा नेता मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री, जिलाधिकारी सहित उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर जांच करने की मांग की थी। उसके बाद ही ठेकेदार सहित तीन लोगों ने दो अगस्त को सोनबरसा चौराहा के पास शिकायतकर्ता को अधिकारियों से की गई शिकायत को वापस नहीं लेने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। इसी से परेशान पीड़ित भाजपा नेता ने रविवार को ब्लॉक मुख्यालय गेट के सामने अपने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेलकर आत्मदाह की कोशिश की थी। क्षेत्राधिकारी सदर अजय सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी ठेकेदार दीपक जायसवाल, मुनीब चौहान, बबलू जायसवाल के खिलाफ धमकी के मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई की गई।


एडीजी जाेन ने पुलिस को लगाई फटकार

आत्मदाह की कोशिश करने वाले भाजपा नेता के मामले में एडीजी जोन गोरखपुर अखिल कुमार गंभीरता संज्ञान लेकर पुलिस को कड़ी फटकार लगाई और ठेकेदार सहित तीनों लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply