Breaking News

महराजगंज में भाजपा कार्यकर्ता आत्मदाह की कोशिश करें और पुलिस ठीकेदारी से सुलह करा रही है महराजगंज में भाजपा के कार्यकर्ताओं का बुरा हाल


रिपोर्टर रतन गुप्ता महराजगंज
भाजपा कार्यकर्ता ने शरीर पर पेट्रोल उड़ेल कर की आत्मदाह की कोशिश योगी सरकार की पुलिस ने कराया ठीकेदारी से मिल कर सुलह अन्दर ही अन्दर भाजपा के कार्यकर्ता कामी आक्रोस में है । मामल पनियरा से शुरु हुआ है ।

महराजगंज के पनियरा कस्बे में रविवार सुबह में ब्लॉक मुख्यालय गेट के सामने भाजपा कार्यकर्ता ने अपने शरीर पर पेट्रोल उड़ेलकर आत्मदाह करने की कोशिश की। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने भाजपा नेता उदयभान सिंह आत्मदाह करने से बचाया और उनको पीएचसी पनियरा में भर्ती कराया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। आत्मदाह की कोशिश करने वाले भाजपा नेता को पुलिस ने थाने पर ले गई।
पुलिस के अनुसार, उदयभान सिंह निवासी पिपरा खुर्द नवीगंज कुछ दिन पूर्व नगर पंचायत पनियरा में विकास कार्यों में अनियमितता व गोलमाल और भ्रष्टाचार को लेकर जन सूचना अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत सूचना मांगी थी। नगर पंचायत पनियरा के अधिकारियों की ओर से प्राप्त सूचना के आधार पर भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री, जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर जांच करने की मांग की गई थी। इसी को लेकर ठेकेदार की ओर से शिकायतकर्ता को जान-माल की धमकी दी जा रही थी। भाजना नेता ने बताया कि ठेकेदार धमकी दे रहा था कि उच्चाधिकारियों से जो शिकायत किए हो उसको वापस ले लो, अन्यथा तुम्हें जान से मरवा डालेंगे। इसी धमकी के डर से भाजपा नेता रविवार को सुबह में पनियरा ब्लॉक मुख्यालय गेट के सामने अपने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेलकर आत्मदाह करने की कोशिश किया। मौके पर कुछ लोगों ने उसे बचाकर पीएचसी पनियरा में भर्ती कराया।


बगैर किसी गलती के काम से हटाने का आरोप

शिकायतकर्ता भाजपा नेता निवासी ग्राम पंचायत पिपरा खुर्द नवीगंज उदयभान सिंह का आरोप है कि नगर पंचायत पनियरा कार्यालय में काम करने वाली प्राइवेट कंपनी में कर्मी पद पर कार्यरत था। कुछ दिनों पूर्व ठेकेदार सहित नगर पंचायत अध्यक्ष ने बिना किसी गलती के पद से हटा दिया। जिसके बाद हमने नगर पंचायत में हुए विकास कार्यों की जन सूचना अधिकार अधिनियम के सूचना प्राप्त कर सूबे के मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री एवं जिलाधिकारी से शिकायती पत्र भेजकर जांच करने की मांग की थी। ठेकेदार एवं नगर पंचायत अध्यक्ष के द्वारा आए दिन जान-माल की धमकी दी जा रही थी। इसलिए आत्मदाह करने की कोशिश की।

इस प्रकरण की जांच पड़ताल की जा रही
क्षेत्राधिकारी सदर अजय सिंह चौहान का कहना है कि सुबह पनियरा पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक ब्लॉक मुख्यालय गेट के सामने अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश कर रहा था। जिसको कुछ लोगों ने बचाया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवक को पूछताछ के लिए थाने पर ले गई। उन्होंने बताया कि युवक नगर पंचायत पनियरा में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। जिसको कुछ दिनों पूर्व निकाल दिया गया था। इसी से नाराज होकर उसने नगर पंचायत में हुए कार्यों की जांच करने की मांग करने लगा था। इसमें उसे कुछ लोगों द्वारा जान माल की धमकी दी जा रही थी। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण की जांच पड़ताल की जा रही है।


सुलह समझौता करवा दिया गया
चर्चा के अनुसार थाने पर जिस ठेकेदार और भाजपा नेता के बीच वाद-विवाद चल रहा था स्थानीय पुलिस थाने पर अपर उप जिलाधिकारी सदर मदन मोहन वर्मा, थानाध्यक्ष नगर पंचायत अध्यक्ष के समक्ष सुलह-समझौता करवा दिया गया है। अपर उप जिलाधिकारी मदन मोहन वर्मा ने कहा कि मेरे पहुंचने से पहले जिस युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की थी उसके और ठेकेदार बीच स्थानीय थाने पर थानाध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख व नगर पंचायत अध्यक्ष के समक्ष सुलह समझौता हो गया था।

Leave a Reply