Breaking News

बैंक खाते से आधार सीड न कराने वालों को 3 माह नहीं मिलेगा उज्जवला का गैस सिलेंडर

बस्ती जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने कहा है कि बैंक खाते से आधार सीड न करने वाले प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के अंतर्गत लाभार्थी को सितंबर, अक्टूबर एवं नवंबर माह में मिलने वाला निःशुल्क गैस सिलेंडर नहीं मिल सकेगा। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थी बैंक जाकर अपना खाता आधार से जुड़वाएं। उन्होंने बताया कि जनपद में 220383 उज्जवला गैस योजना के कनेक्शन धारी हैं, जिसमें से केवल 19762 लाभार्थी का बैंक खाता आधार से जुडा नहीं है। उन्होंने इसके लिए सभी कोटेदार, आपूर्ति निरीक्षक को निर्देशित किया है कि वह ऐसे लाभार्थियों को बैंक ले जाकर खाता आधार से जुड़वाएं।
उन्होंने लीड बैंक मैनेजर को भी निर्देशित किया है कि लाभार्थी के बैंक पहुंचने पर प्राथमिकता पर बैंक स्टाफ यह कार्य सुनिश्चित कराएं। उन्होंने बैठक में उपस्थित गैस एजेंसी के मालिकों से भी अपील किया कि ऐसे लाभार्थियों को चिन्हित करके उसकी सूची जिला पूर्ति कार्यालय को उपलब्ध कराएं। जनपद में कुल 40 गैस एजेंसियां कार्यरत हैं। बैठक का संचालन करते हुए जिला पूर्ति अधिकारी सत्यवीर सिंह ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर अवशेष लाभार्थियों का बैंक खाता आधार सीड कराया जाना है। प्रतिदिन की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। उन्होंने बताया कि तहसील स्तर पर भी एक समिति का गठन उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में की गई है, जो नियमित मॉनिटरिंग करते हुए आधार सीडिंग का कार्य कराएंगे।
बैठक में सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, लीड बैंक मैनेजर पीएन मौर्या, गैस कंपनी के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर प्रवीण कुमार , नवीन कुमार तथा गैस एजेंसी के प्रोपराइटर एवं प्रबंधक उपस्थित रहे।
—————-

Leave a Reply