Breaking News

नेपाल के भक्तपुर से नेपाली 15 लाख नकली नोटों के साथ 9 गिरफ्तार


रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली /नेपाल

नेपाल के भक्तपुर से नेपाल पुलिस ने 15लाख रुपये नक्कली नोटों के साथ 9व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । प्राप्त सूचना अनुसार पुलिस वृत्त थानकोट और पुलिस प्रभाग चाँगुनारायण से परिचालित संयुक्त टोली ने चाँगुनारायण नगरपालिका–4, चाँगु स्थित बुढाथोकी गांस से बिहिबार शाम 15 लाख नकली नोटों के साथ उन लोगों को गिरफ्तार किया है ।
सिन्धुपाल्चोक जिला सुनकोसी गाउँपालिका–6 घर वाले तथा काठमांडू मूलपानी निवासी २१ वर्षीय मिलन भण्डारी, 32वर्षीय शिव भण्डारी और 23 वर्षीय श्रीकृष्ण भण्डारी तथा सुनकोसी गाउँपालिका स्थायी निवासी तथा काठमांडू पेप्सीकोला रहनेवाले 26वर्षीय सुशील कार्की, नवलपरासी जिला सराबल गाउँपालिका–1 स्थायी निवासी तथा काठमाडौँ रहनेवाले पार्वती नेपाली, गुल्मी जिला बडागाउँ गाउँपालिका–2 स्थायी निवासी तथा काठमांडू सामाखुसी निवासी 27 वर्षीय सागर आचार्य, अछाम स्थायी निवासी तथा काठमांडू मातातीर्थ रहनेवाले 23 वर्षीय अर्जुन बुढा तथा झापा स्थायी निवासी तथा काठमांडू समाखुसी रहनेवाले 24 वर्षीय युवराज राई को गिरफ्तार हो गए हैं । पुलिस ने कहा है कि उन इन लोगों के ऊपर आवश्यक अनुसंधान जारी है ।
पुलिस ने कहा है कि बुढाथोकी गाउँ स्थित 40 वर्षीय अर्जुन सुवेदी की किराय के रुप में छापा मार कर नकली नोटों को नियन्त्रण में लिया गया है । प्रारम्भीक अनुसंधान से पता चला है कि उक्त रुप में नक्कली नोट छापने का काम भी होता आया है । नक्कली नोट छापने के लिए प्रयोग होनेवाला कलर प्रिन्टर, एक कम्प्युटर, 12 पिस मोबाइल और 4 स्कूटर भी पुलिस ने अपने नियन्त्रण में लिया है ।

Leave a Reply