Breaking News

उज्बेकिस्तान की महिला भारत में प्रवेश कर रही थी सोनौली बार्डर पर गिरफ्तार बाडर पर घुसपैठ जारी


रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली /नेपाल

सोनौली बार्डर से की बर्षो से उज़्बेकिस्तानी महिलाओं का नेपाल से भारत में घुसपैठ जारी है भारत में मनभर रहने के बाद फीर नेपाल चली जाती है उनका नेपाल में टुरिस्ट वीजा रहता है आने जाने का करोबार चलता रहता है कुछ पकड़ी जाती कुछ भारत में घुसपैठ कर लेती है । बाडर पर तैनात अधिकारी पर निर्भर करता है वह इस घुसपैठ में कितना पकड़ सकते हैं ।

भारत-नेपाल सीमा सोनौली बॉर्डर पर फर्जी भारतीय आधार कार्ड पर नेपाल से भारत में प्रवेश कर रही एक विदेशी महिला को एसएसबी और आव्रजन अधिकारियों ने पकड़ कर सोनौली पुलिस को सौंप दिया है। प्रारंभिक पूछताछ में महिला बिलवर राखीमोआ के एपी उर्विन सहकार उज्बेकिस्तान के होने की जानकारी मिली है। पुलिस आव्रजन विभाग की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।
सोमवार को एसएसबी और आव्रजन विभाग की टीम संयुक्त रूप से सोनौली सीमा पर आने-जाने वाले यात्रियों की जांच कर रही थी। इस दौरान एक महिला पैदल ही भारत जाने के लिए पहुंची। एसएसबी महिला जवान की पूछताछ में उक्त महिला की भाषा और बोलचाल में संदेह होने पर उसे रोक लिया गया। पूछताछ के दौरान उसके पास से बीजा और पासपोर्ट मिला, लेकिन भारत से नेपाल जाने के दौरान आव्रजन विभाग की कार्रवाई पूरी नही की गई थी। विभाग द्वारा पूछताछ में उसने बताया कि 6 अगस्त को दिल्ली पहुंची और अपने हरियाणा निवासी एक भारतीय पुरुष मित्र के साथ रही। फिर उसके साथ जयपुर राजस्थान गयी। फिर 10 तारीख को वह दिल्ली आ गई और 11 को गोरखपुर पहुंची फिर टैक्सी से नेपाल चली गयी। दो दिन बाद भैरहवा से वापस दिल्ली जा रही थी।

कोतवाल अभिषेक सिंह ने बताया कि विदेशी युवती के पास दिल्ली मालवीय नगर पते का आधार मिला है। नेपाल जाने के दौरान आव्रजन विभाग की कार्रवाई पूरी नही की और वापसी के दौरान बॉर्डर पार करती पकड़ी गई। आव्रजन विभाग की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर किया जा रहा है।

Leave a Reply