Breaking News

घोसी उपचुनाव में 16वें राउंड के बाद सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह करीब 21 हजार वोटों से आगे

रिपोर्टर रतन गुप्ता
घोसी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 16 राउंड की मतगणना के बाद भी समाजवादी पार्टी की बढ़त बरकरार है. धीरे-धीरे सुधाकर सिंह की बढ़त मजबूत हो रही है. सुधाकर सिंह फिलहाल करीब 21 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. अभी भी 16 राउंड की गिनती बाकी है
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को हुए उपचुनाव 16वें राउंड के बाद समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह बीजेपी के दारा सिंह चौहान से करीब 21 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. दारा सिंह चौहान को 35935 वोट तो सुधाकर सिंह को 54963 वोट हासिल हुए हैं. 455 EVM मशीनों से करीब 32 चरण में मतगणना होनी है. वैसे तो मुकाबला बीजेपी के दारा सिंह चौहान और समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह के बीच है, लेकिन प्रतिष्ठा NDA और INDIA गठबंधन की दांव पर लगी है. लोकसभा चुनाव से पहले बने INDIA गठबंधन की सियासी पकड़ का भी नतीजा माना जा रहा है. घोसी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. कहा जा रहा है बता दें कि 5 सितंबर को हुए उपचुनाव में 50.30 फ़ीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. यह पिछली बार के आम चुनाव की तुलना में करीब 6 फ़ीसदी कम है. यही वजह है कि कोई भी इस बात का कयास नहीं लगा पा रहा है कि घोसी में कमल खिलेगा या फिर साइकिल दौड़ेगी. हालांकि घोसी उपचुनाव के लिए दोनों ही गठबंधन की तरफ से पूरी ताकत झोंकी गई है. गौरतलब है कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में गए दारा सिंह चौहान ने पिछले दिनों अपनी विधानसभा सदस्य्ता से इस्तीफा दे दिया था. जिसकी वजह से यह उपचुनाव हुआ. इस बार दारा सिंह चौहान ने बीजेपी से ताल ठोकी है. इस उपचुनाव में कई मुद्दों के साथ स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा भी छाया रहा.

17वें राउंड में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह करीब 23200 हजार वोटों से आगे——
घोसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह 23200 वोटों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी के दारा सिंह चौहान लगातार पिछड़ रहे हैं.

Leave a Reply