चावल ले जाते समय रोकने पर एसएसबी जवानों से उलझ गए थे तस्कर उसके बाद फूकं दी अस्थाई चेक पोस्ट


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के टड़हवा अस्थाई चेक पोस्ट से होकर तस्कर चावल लेकर नेपाल जा रहे थे। गश्त कर रहे एसएसबी जवानों ने रोककर उनसे पूछताछ की तो तस्कर जवानों से उलझ गए थे। उस वक्त मामला शांत होने पर तस्कर चले गए थे। इसके बाद शनिवार की देर रात उन्होंने अस्थायी चेक पोस्ट ही फूंक डाली।

सूत्रों की मानें तो सीमवर्ती क्षेत्र की पगड़डियों पर विशेष निगरानी की जा रही है। सोमवार को टडहवा पगडंड़ी से चहलकदमी कम रही। खेत में आसपास किसान काम कर रहे थे। किसानों की पीड़ा है कि तस्कर नेपाल से सामान लाने के दौरान तस्कर फसल बर्बाद कर देते हैं। भारत-नेपाल सीमा स्थित बार्डर के दोनों तरफ किसानों के खेत में लगे फसल को हर साल तस्करों द्वारा बर्बाद कर दिया जाता है। किसानों के विरोध करते हैं तो तस्कर मारपीट पर आमादा हो जाते हैं। नेपाल नवलपरासी जिले के अमानीगंज निवासी रामअवध यादव, गोधन यादव, हरेंद्र यादव, विश्वकर्मा, रामजीत साहनी, कन्हैया यादव, प्रकाश साहनी, बिकाऊ, रहमतुल्लाह आदि ने बताया कि बाॅर्डर पर नेपाल व भारत दोनों क्षेत्र के तस्करों की साठगांठ ऐसी है की कोई बात होने पर एक मारपीट करना शुरू कर देते हैं।

टडहवां में बना अस्थाई चेक पोस्ट, दो को जेल
ठूठीबारी। भारत-नेपाल सीमा स्थित राजाबारी ग्राम सभा के टोला टड़हवा इंडो नेपाल बाॅर्डर पर रविवार रात पिलर संख्या 506/11 के पास बने एसएसबी के अस्थाई चेक पोस्ट को तस्करों ने जला दिया गया था। सोमवार को एसएसबी ने उसे ठीक करा दिया। तिरपाल लगाकर छायादार बना दिया गया है। बीओपी इंचार्ज पूनम की तहरीर पर सूरज कन्नौजिया , अखिलेश गुप्ता निवासी राजाबारी थाना, नेपाल नवलपरासी जिले के गोपालपुर निवासी इंसाज के खिलाफ केस दर्ज है। ठूठीबारी कोतवाली प्रभारी कंचन राय ने बताया की राजाबारी निवासी आरोपी सूरज कन्नौजिया, अखिलेश गुप्ता को जेल भेज दिया गया। नेपाल नवलपरासी जिले के गोपालपुर निवासी इंसाज की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply