रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गये ककरहवा के कस्टम अधीक्षक, एंटी करप्शन की टीम ने तीन घंटे की पूछताछ


रतन गुप्ता उप संपादक

सिद्धार्थनगर: लोटन कोतवाली क्षेत्र के ठोठरी बाजार निवासी मुर्गा व्यवसायी मोहम्मद इस्लाम ने लखनऊ की एंटी करप्शन टीम से शिकायत की थी। उसका कहना था कि ककरहवा के कस्टम अधीक्षक प्रमोद तिवारी मुर्गा सरहद पार कराने के लिए 15 हजार रुपये की मांग रहे हैं।*

लखनऊ से आई एंटी करप्शन की टीम ने बुधवार को मोहाना थाना क्षेत्र के ककरहवा बॉर्डर के कस्टम अधीक्षक को मुर्गा कारोबारी से 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। 12 सदस्यीय टीम ने कस्टम अधीक्षक से लगभग तीन घंटे तक पूछताछ की। आवास को भी खंगाला। इसके बाद साथ लेकर लखनऊ चली गई। हालांकि, स्थानीय पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे थे बाद में पुलिस को जानकारी हुआ की यह सही है और हड़कंप मच गया ।

सूत्रों का कहना है कि लोटन कोतवाली क्षेत्र के ठोठरी बाजार निवासी मुर्गा व्यवसायी मोहम्मद इस्लाम ने लखनऊ की एंटी करप्शन टीम से शिकायत की थी। उसका कहना था कि ककरहवा के कस्टम अधीक्षक प्रमोद तिवारी मुर्गा सरहद पार कराने के लिए 15 हजार रुपये की मांग रहे हैं।

इसके बाद एंटी करप्शन की टीम ने बुधवार को इंस्पेक्टर केके मिश्र के नेतृत्व में ककरहवा पहुंच गई। मुर्गा व्यवसायी ने जैसे ही कस्टम अधीक्षक को 15 हजार रुपये दिए, टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया। दफ्तर में पूछताछ के बाद आवास पर जाकर कागजात और अन्य सामान की जांच की। एंटी करप्शन टीम ने मीडिया को कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि एंटी करप्शन की टीम के आने के बारे में जानकारी नहीं है।

पहले भी वायरल हुआ था ऑडियो
रिश्वत लेने के आरोप में पकड़े गए कस्टम अधीक्षक का एक आडियो भी वायरल होने की चर्चा है। इसमें गोरखपुर के कैंपियरगंज के किसी व्यापारी से एक लाख रुपये के लेनदेन की बात किसी मध्यस्थता से कर रहे हैं। आप को बता दें की लखनऊ से आई टीम कार में में बैठा कर अपने साथ कस्टम अधिक्षक प्रमोद तिवारी को ले गयी है ।

Leave a Reply