Breaking News

भारत नेपाल बॉर्डर सोनौली पहुंचे पुलिस अपर महानिदेशक,सरहद पर कड़ी चौकसी के दिए निर्देश


रतन गुप्ता उप संपादक
सोनौली बॉर्डर पहुंचे पुलिस अपर महानिदेशक,सरहद पर कड़ी चौकसी के दिए निर्देश
सोनौली बॉर्डर पहुंचे पुलिस अपर महानिदेशक,सरहद पर कड़ी चौकसी के दिए निर्देशसोनौली बॉर्डर पहुंचे पुलिस अपर महानिदेशक,सरहद पर कड़ी चौकसी के दिए निर्देश

भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर पहुंचे गोरखपुर जोन के अपर महानिर्देशक डा० केएस प्रताप कुमार ने बॉर्डर का निरीक्षण किया। इसके उपरांत उन्होंने सरहद के जांच एवं सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक किया।
सोमवार को करीब पोने दो बजे भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पहुंचे एडीजी गोरखपुर जोन सोनौली बॉर्डर का निरीक्षण किया। उन्होंने भारत नेपाल के सोनौली भारत द्वार से सटे एसएसबी कैंप में भारतीय सीमा के जांच एवं सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक भी किया।
एडीजी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत नेपाल का सोनौली बॉर्डर सबसे संवेदनशील है। अयोध्या में श्री राम मंदिर मे प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बरतने का निर्देश निर्गत किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि एक बैठक भी की गई है जिसमें कस्टम, स्पेशल ब्रांच, एलआईयू और एसएसबी के अधिकारी शामिल हुए। विभिन्न प्रकार की कार्य योजना चौकसी और सुरक्षा को लेकर योजना बनाई गयी है। उन्होंने अभी बताया कि सभी पगडंडी मार्गो पर जांच किए जाएंगे पेट्रोलिंग होगी साथ ही विभिन्न होटलों में भी सघन जांच की जाएगी। सरहद पर कड़ी चौकसी के निर्देश दिए गये है।
बैठक में मुख्य रूप से सोमेन्द्र मीना एसपी महाराजगंज,एएसपी महाराजगंज,कमांडेंट शंकर सिंह एसएसबी 66 वी वाहिनी, जयप्रकाश तिवारी क्षेत्राधिकारी नौतनवा, अनुज कुमार सिंह को फरेंदा, अभिषेक सिंह थाना अध्यक्ष सोनौली, अनद कुमार चौकी प्रभारी सोनौली, कस्टम अधिकारी, आव्रजन अधिकारी तथा खुफिया एजेंसियों के लोग मौजूद रहे।

सोनौली बॉर्डर पहुंचे पुलिस अपर महानिदेशक,सरहद पर कड़ी चौकसी के दिए निर्देश
सोनौली की व्यापारी सम्मान करते हुए।
इसके उपरांत एडीजी से मानव सेवा संस्थान सेवा गोरखपुर के सोनौली इकाई के प्रभारी अपने सहयोगियों के साथ मिले, सोनौली व्यापारी नेता प्रेम जासवाल, सुभाष जायसवाल, सोनू साहू ,संजीव जायसवाल, धर्मेंद्र जायसवाल, नीरज जायसवाल ने एडीजी को बुके और अंग वस्त्र भेंट कर स्वागत और सम्मान किया।

Leave a Reply