Breaking News

यूपी में जल्द शुरू होंगे 5 नए एयरपोर्ट, देखें लिस्ट, कहीं आपके शहर का नाम तो नहीं


रतन गुप्ता उप संपादक

उत्तर प्रदेश को जल्द ही पांच नए एयरपोर्ट की सौगात मिलने वाली है. नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को यह बात कही. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक महीने में पांच नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा. इससे राज्य में हवाई अड्डों की संख्या बढ़कर 19 हो जाएगी. अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था.

अयोध्या से अहमदाबाद के लिए इंडिगो की उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए आयोजित समारोह में उन्होंने ऑनलाइन शिरकत की और कहा कि एक महीने में उत्तर प्रदेश में पांच नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा. ये हवाई अड्डे आज़मगढ़, अलीगढ़, मुरादाबाद, चित्रकूट और श्रावस्ती में होंगे. इससे राज्य में हवाई अड्डों की कुल संख्या 19 हो जाएगी.

सिंधिया ने राष्ट्रीय राजधानी से ऑनलाइन माध्यम से अयोध्या से अहमदाबाद के लिए उड़ान को हरी झंडी दिखाई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, लोकसभा सदस्य लल्लू सिंह और किरीट प्रेमजीभाई सोलंकी ने भी ऑनलाइन कार्यक्रम में शिरकत की.

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन अयोध्या हवाई अड्डे पर 100 चार्टर्ड उड़ानों के उतरने की उम्मीद है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बेहतर हवाई सेवाएं पर्यटन तथा व्यावसायिक गतिविधियों में महत्वपूर्ण योगदान देती हैं.

आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में हवाई यात्रियों की संख्या पिछले वित्त वर्ष में करीब 30 प्रतिशत बढ़कर 96.02 लाख हो गई, जबकि वित्त वर्ष 2016-17 में यह 59.97 लाख थी. सिंधिया ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में उत्तर प्रदेश में हवाई संपर्क काफी बेहतर हुआ है. उन्होंने कहा कि 2014 में राज्य में सप्ताह में केवल 700 उड़ानों की आवाजाही होती थी और अब यह संख्या बढ़कर 1,654 हो गई है

Leave a Reply