Breaking News

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तैनात होने वाले अधिकारियों के लिए ड्रेस कोड जारी, खाकी की बजाय सूट में नजर आएगी पुलिस

रतन गुप्ता उप संपादक
अयोध्या में आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह स्थल के अंदर तैनात किए जाने वाले पुलिस अधिकारियों व जवानों के लिए विशेष ड्रेस कोड लागू किया गया है। वहां तैनात किए जा रहे पुलिस अधिकारी व जवान खाकी की बजाय गर्म सूट (कोट-पैंट) पहनेंगे। समारोह में देश व विदेश से आने वाले अतिथियों से बातचीत के लिए अलग-अलग भाषा बोलने वाले आइपीएस की तैनाती की जा रही है।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तैनात होने वाले अधिकारियों के लिए ड्रेस कोड जारी, खाकी की बजाय सूट में नजर आएगी पुलिस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तैनात होने वाले अधिकारियों के लिए ड्रेस कोड जारी

अयोध्या में आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह स्थल के अंदर तैनात किए जाने वाले पुलिस अधिकारियों व जवानों के लिए विशेष ड्रेस कोड लागू किया गया है। वहां तैनात किए जा रहे पुलिस अधिकारी व जवान खाकी की बजाय गर्म सूट (कोट-पैंट) पहनेंगे।

समारोह में देश व विदेश से आने वाले अतिथियों से बातचीत के लिए अलग-अलग भाषा बोलने वाले आइपीएस की तैनाती की जा रही है।
आसानी से भाषा समझने वाले अधिकारियों की होगी तैनाती
इस संदर्भ में डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि समारोह में विभिन्न प्रदेशों सहित तमाम देशों से अतिथियों को बुलाया गया है। इन्हें भाषा के रूप में कोई परेशानी न हो और इनकी भाषा आसानी के समझने वाले प्रशिक्षु आइपीएस अधिकारियों को तैनात किया जा रहा है

इनमें उन अधिकारियों को वरीयता दी गई है जो हिंदी व अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं को बोल व समझ सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा स्थल से लेकर पूरी अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर लिया गया है।

आधुनिक तकनीकों के साथ जवानों को किया गया तैनात
आकाश,जल व थल से हर तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के लिए आधुनिक तकनीकों के साथ जवानों को तैनात किया गया है। समारोह स्थल के अंदर अतिथियों को ज्यादा पुलिस बल की मौजूदगी का एहसास न होने पाए इसके लिए सादी वर्दी (कोट-पैंट) में पुलिस को तैनात किया जाएगा। साथ ही जमीन के अंदर से किसी भी प्रकार के संभावित हमले को नाकाम करने के लिए पुलिस ने एंटी माइंस ड्रोन की तैनाती भी कर दी है।

Leave a Reply