Breaking News

परसामलिक क्षेत्र में तेंदुए के खौफ में ग्रामीणों की दहशत में गुजरी रात


रतन गुप्ता उप संपादक

परसामलिक। उत्तरी चौक वन रेंज के घोड़हवा बीट के जंगल के पास के गांव सेखुआनी टोला नौडिहवा में ईंट भट्टा पर मंगलवार को तेंदुए का पद चिह्न दिखाई दिया। इसके बाद भठ्ठे पर काम करने वाले मजदूर, ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना पर वन कर्मी भी पहुंचे। आसपास खोजबीन की लेकिन तेंदुए का पता नहीं चल सका। इससे ग्रामीणों में दहशत है।

जानकारी के अनुसार, ईंट भठ्ठे पर तेंदुए का पद चिह्न दिखने के बाद वनकर्मी आसपास के ग्रामीणों को सतर्कता बरतने की हिदायत देते हुए जंगल के किनारे गश्त कर रहे हैं। सेखुआनी, नौडिहवा, शंकरपुर, शिवपुरी, तरैनी, महरी आदि गांव रात में ग्रामीण घरों के अंदर दरवाजा बंद कर दहशत में पूरी रात गुजारी। ग्रामीण जयप्रकाश त्रिपाठी, अरूण कुमार सिंह, रमेश यादव, गुड्डू चौबे, नजीर अहमद, हेमेंद्र कुमार कन्नौजिया, मनोज कुमार ने बताया कि तेंदुए के भय से रात में नीद नहीं आई। खेत खलिहान आने-जाने में भय लग रहा है कि कहीं झाड़ी में छिपा तेंदुआ वार न कर दें।

उत्तरी चौंक रेंज के घोड़हवा बीट के फारेस्टर जितेंद्र कुमार गौड़ ने बताया कि आसपास के गांव वालों को रात के समय कोहरे में अनावश्यक इधर-उधर नहीं घूमने की हिदायत दी जा रही है।

Leave a Reply