Breaking News

नेपाल में रेडलेबल,ब्लेकलेबल के नकली शराब फैक्ट्री मिला 9 लोग गिरफ्तार

रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल के काठमाण्डौ में देशी और विदेशी ब्रांड की नकली शराब बनाने की फैक्ट्री मिली है । काठमाण्डौ घाटी अपराध जांच कार्यालय की टीम को काठमाण्डौ के कागेश्वरी मनोहरा नगर पालिका-5 स्थित एक घर में यह फैक्ट्री मिली ।

पुलिस के मुताबिक ये अलग-अलग ब्रांड की नकली शराब प्रचलित कीमत से कम कीमत पर बेचकर कालाबाजारी करते थे । पुलिस ने इसमें शामिल 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है ।
गिरफ्तार किए गए लोगों में रामेछप जिले के मनोज खत्री, महेश खत्री, मनीष खत्री और विनोद कुमार कार्की, सिंधुपालचोक जिले के मोहन खड़का और रोशन कार्की, सिंधुली जिले के गौरव तमांग और लेखविक्रम थापा और काठमाण्डौ के सुमन नगरकोटी शामिल हैं।

16 जनवरी को कार्यालय द्वारा तैनात एक विशेष जांच दल ने गुप्त सूचना के आधार पर बिनोद कुमार कार्की द्वारा किराए पर लिए गए कमरे की तलाशी ली कि काठमाण्डौ घाटी में घटिया घरेलू और विदेशी ब्रांडों की नकली शराब का उत्पादन और बिक्री काले बाजार में की जा रही थी। इस दौरान नकली खुकुरी रम, गोल्डन, रेडलेबल ,ब्लेकलेबल ओक, फाइटर, सिग्नेचर, 365 ब्लैक शराब मिली।

पुलिस के मुताबिक, उन्हें शराब, सगुन ब्रांड की शराब, चीनी (पानी मिश्रित तरल पदार्थ), विभिन्न शराब की खाली बोतलें, आंतरिक राजस्व विभाग के उत्पाद शुल्क स्टिकर, लेवलिंग और पैकेजिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सामान सहित विभिन्न सामान मिले।

पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर आगे की जांच और कार्रवाई के लिए जिला पुलिस परिसर भेज दिया ।
पुलिस ने जानकारी दी है कि इस संबंध में आगे की जांच जारी है ।

Leave a Reply