Breaking News

अयोध्‍या से ग‍िरफ्तार तीन खालिस्तान समर्थकों से होगी पूछताछ, सात दिन की मिली पुलिस रिमांड

रतन गुप्ता उप संपादक
आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने 18 जनवरी को गैंगस्टर शंकर लाल के साथ राजस्थान के ही अजीत कुमार शर्मा व प्रदीप पुनिया को अयोध्या से रेकी करते समय गिरफ्तार किया था। इनके संबंध खालिस्तानी संगठनों से रहे हैं और सिख फॉर जस्टिस के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू ने तीनों की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर धमकी दी थी।

एटीएस 26 जनवरी से पहली फरवरी तक इनसे पूछताछ कर आगे की छानबीन करेगा।

एनआईए की विशेष अदालत ने अयोध्या से गिरफ्तार किए गए तीन खालिस्तान समर्थकों की सात दिन की पुलिस रिमांड की मंजूरी दी है। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने विशेष न्यायाधीश विवेकानंद शरण त्रिपाठी की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर गिरफ्तार खालिस्तानी समर्थकों से और पूछताछ के लिए रिमांड मांगी थी। अब एटीएस 26 जनवरी से पहली फरवरी तक इनसे पूछताछ कर आगे की छानबीन करेगा।

एटीएस ने 18 जनवरी को गैंगस्टर शंकर लाल के साथ राजस्थान के ही अजीत कुमार शर्मा व प्रदीप पुनिया को अयोध्या से रेकी करते समय गिरफ्तार किया था। इनके संबंध खालिस्तानी संगठनों से रहे हैं और सिख फॉर जस्टिस के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू ने तीनों की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर धमकी दी थी।

प्राण प्रत‍िष्‍ठा से पहले हमले की थी साज‍िश
अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से पहले यह तीनों हमले की साजिश के तहत वहां पहुंचे थे। तीनों आरोपितों को पन्नू ने अपने संगठन का सदस्य बताया था। शंकर लाल ने अपने मोबाइल फोन से कई मैसेज व वाट्सएप चैट डिलीट कर दी थी।

Leave a Reply