Breaking News

कस्टम इंस्पेक्टर समेत चार पर दहेज प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज, मांगे थे एक एसयूवी व 10 लाख रुपये


रतन गुप्ता उप संपादक

लखनऊ
कस्टम इंस्पेक्टर की पत्नी ने उस पर 10 लाख रुपये व एक एसयूवी न देने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला ने ससुरालीजनों पर गर्भपात कराने का भी आरोप लगाया है।
गुडंबा पुलिस ने कस्टम इंस्पेक्टर समेत चार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की एफआईआर दर्ज की है। कस्टम इंस्पेक्टर की पत्नी ने एसयूवी व 10 लाख रुपये की मांग को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

आदिल नगर निवासी महिला के मुताबिक 24 फरवरी 2014 में उनका विवाह फतेहपुर के मोमिनपुर गांव निवासी कस्टम इंस्पेक्टर जय कुमार से हुआ था। जय कुमार इस समय गौतमबुद्धनगर में तैनात है।

पीड़िता का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही पति व ससुरालीजन दहेज में दस लाख रुपये व एसयूवी की मांग करने लगे। विरोध पर पीटने लगे। इस बीच पति ने कई बार उनका गर्भपात करा दिया।

इस पर वह पिता के घर चली गईं, जहां 18 जून 2019 को उन्होंने बेटे को जन्म दिया। पिता ने जब जय से उन्हें साथ में रखने को कहा तो उसने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर छोड़ने की धमकी दी।

पुलिस के मुताबिक पीड़िता की तहरीर पर आरोपी पति जय कुमार, देवर राज, चाचा ओमप्रकाश व चाची उर्मिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Leave a Reply