Breaking News

चेयरमैन और ईओ में मारपीट , ईओ के खिलाफ कर्मचारियों का प्रदर्शन, प्रताड़ित करने का आरोप


रतन गुप्ता उप संपादक

तमकुहीराज। ईओ और चेयरमैन के बीच मारपीट के बाद नगर पंचायत तमकुहीराज का माहौल गर्म हो गया है। रविवार को कर्मचारियों ने ईओ पर मारपीट और प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए थाने के गेट पर प्रदर्शन किया। चेयरमैन के साथ थाने पहुंचे कार्यालय सहायक ने पुलिस को तहरीर देकर ईओ समेत पांच लोगों पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने और मारपीट का आरोप लगाया है। चेयरमैन के साथ पहुंचे सौ से अधिक समर्थकों की भीड़ थाने में जमी रही।

तमकुहीराज नगर पंचायत में शनिवार की शाम को आउट सोर्सिंग के टेंडर को लेकर चेयरमैन जेपी गुप्ता और ईओ अमित कुमार सिंह के बीच मारपीट हो गई थी। मारपीट में ईओ, चेयरमैन और कार्यालय सहायक राहुल गोंड़ घायल हो गए थे। ईओ की तहरीर पर पुलिस ने चेयरमैन जेपी गुप्ता, सभासद रूपेश कुमार, ठेकेदार उपेंद्र गुप्ता, अभय कुमार, रवि कुमार समेत 14 लोगों पर केस दर्ज कर लिया।

रविवार को दोपहर में चेयरमैन अपने समर्थकों के साथ कार्यालय सहायक राहुल कुमार गोंड को लेकर थाने पहुंचे। राहुल की ओर से दिए गए तहरीर में कहा है कि शनिवार की शाम ईओ और सभासदों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो रही थी। इसकी जानकारी मैने चेयरमैन को फोन कर दिया। यह देख ईओ बौखला गए और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए पिटाई की। चेयरमैन जेपी गुप्ता जब कार्यालय पहुंचे तो दोनों पक्षों को वार्ता के लिए अपने कक्ष में बुलाया। वार्ता के दौरान ईओ ने चेयरमैन पर हमला कर दिया। विरोध करने पर ईओ, इनके चालक और तीन अज्ञात लोगों ने पिटाई कर मेरा सिर फोड़ दिया। घटना से नाराज सफाई कर्मियों ने थाना गेट पर ईओ पर मनमानी, बेवजह परेशान करने और मारपीट का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। चेयरमैन पक्ष के लोग थाने में घंटों जमे रहे और केस दर्ज कराने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया। लेकिन, इंस्पेक्टर ने बिना उच्चाधिकारियों के आदेश के केस दर्ज से मना कर दिया। इसके बाद लोग चले गए। इंस्पेक्टर अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि चेयरमैन के साथ कार्यालय सहायक तहरीर लेकर आया था। बिना उच्चाधिकारियों के निर्देश पर केस दर्ज नहीं किया जाएगा।

ईओ पर भी दर्ज किया जाए केस, कई बार कर चुके हैं विवाद
-थाना पर पहुंचे नगर पंचायत कर्मचारी उग्र दिखे। ईओ पर समय से कार्यालय नहीं आने और कर्मचारियों के साथ अक्सर विवाद करने का आरोप लगाया। विभागीय कार्रवाई के अलावा कार्यालय सहायक की पिटाई के मामले में केस दर्ज करने की मांग किया।

चौकीदार सर्वेश पटेल ने कहा कि करीब छह माह पहले ईओ शाम को कार्यालय पहुंचे और बिना किसी कारण मेरी पिटाई कर दी थी। दूसरे दिन माफी मांग ली थी। इस वजह से मैंने शिकायत दर्ज नहीं कराई। सफाई नायक मदन प्रसाद ने बताया कि सफाई के लिए जरूरी सामान उपलब्ध नहीं रहता है। चूना आदि की उपलब्धता के लिए मैंने बड़े बाबू को पत्रक सौंपा। लेकिन सामान समय से उपलब्ध नहीं हो पाता है। गणतंत्र दिवस पर चूना बड़ी मुश्किल से उपलब्ध हुआ था। इसकी शिकायत करने पर ईओ उखड़ जाते हैं। इस लिए कोई कुछ कहता नहीं है। सफाई नायक परशुराम गुप्ता का कहना है कि ईओ यहां रहते ही नहीं हैं। चार जनवरी के बाद 27 जनवरी शनिवार को ही कार्यालय पर आए। कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान में उनकी कोई रूचि नहीं है। सफाई नायक राकेश कुमार वाल्मीकि का आरोप है वेतन का भुगतान समय से नहीं हो पाता है। दो-तीन महीने के बाद भुगतान किया जाता है। सफाईकर्मियों को मिलने वाले ट्रैकशूट, जूता आदि सामान भी नहीं मिला है।

मेरी छवि खराब करने में लगे हैं ईओ
-चेयरमैन जेपी गुप्ता ने बताया कि कार्यभार ग्रहण करने के बाद से ही ईओ जानबूझ कर राजनीतिक विरोधियों के साथ मिल कर मेरी छवि खराब करने में लगे हैं। शपथ ग्रहण से एक दिन पहले गोदाम की चाबी लेकर घर चले गए। उनके आने के बाद से ही नगर के विकास कार्य ठप है। ठंड में अलाव तक नगर में नहीं जलवा रहे हैं। इसके कारण सभासदों में आक्रोश है। अलाव जलाने को लेकर ही वार्ता सभासद शनिवार को ईओ से कर रहे थे। मैंने भी हामी सभासदों की बातों में भरा तो ईओ ने मारपीट की। बिना जांच किए पुलिस को केस दर्ज नहीं करना चाहिए। मामले की निष्पक्ष जांच की जाए।

तमकुहीराज नगर पंचायत में शनिवार की शाम को आउट सोर्सिंग का टेंडर को लेकर चेयरमैन और ईओ के बीच मारपीट हो गई। मारपीट में ईओ, चेयरमैन और कार्यालय सहायक राहुल गोंड़ घायल हो गए। ईओ की तहरीर पर पुलिस ने चेयरमैन जेपी गुप्ता, सभासद रूपेश कुमार, ठेकेदार उपेंद्र गुप्ता, अभय कुमार, रवि कुमार और अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया। रविवार को दोपहर में चेयरमैन अपने समर्थकों के साथ कार्यालय सहायक राहुल कुमार गोंड को लेकर थाने पहुंचे। राहुल की ओर से दिए गए तहरीर में कहा है कि शनिवार की शाम ईओ और सभासदों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो रही थी। इसकी जानकारी मैने चेयरमैन को दी। यह देख ईओ मुझे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए पिटाई किए। चेयरमैन जेपी गुप्ता जब कार्यालय पहुंचे तो दोनों पक्षों को वार्ता के लिए अपने कक्ष में बुलाया। इस दौरान ईओ चेयरमैन पर हमला कर दिए। विरोध करने पर ईओ, इनके चालक और तीन अज्ञात लोगों ने मेरी पिटाई कर सिर फोड़ दिया। थाना गेट पर सफाई कर्मियों ने ईओ पर मनमानी और बेवजह परेशान करने का आरोप लगाते हुए मारपीट का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। चेयरमैन पक्ष के सैकड़ों लोग थाने में जमे रहे। लेकिन इंस्पेक्टर ने बिना उच्चाधिकारियों के आदेश का केस दर्ज करने से मना कर दिया।

Leave a Reply