Breaking News

मरीज माफिया का नेपाल कनेक्शन, छिपे सौदेबाजों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम गठित


रतन गुप्ता उप संपादक
गोरखपुर पुलिस ने मरीज-एंबुलेंस माफिया पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस को सूचना है कि अब सरगना मनोज निगम समेत उसके कई साथी नेपाल में जाकर छिप गए हैं। पुलिस ने वहां पर भी इनका पता लगा लिया है।

मरीज-एंबुलेंस माफिया पर पुलिस कहर बनकर टूटी तो अब सरगना मनोज निगम समेत उसके कई साथी नेपाल में जाकर छिप गए हैं। पुलिस ने वहां पर भी इनका पता लगा लिया है। अब नेपाल पुलिस की मदद से इनकी गर्दन दबोचने की तैयारी है।

उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है, जो आरोपियों को लेकर गोरखपुर आएगी। उधर, दर्ज किए गए केस में फरार चल रहे सात अन्य आरोपियों की तलाश में भी पुलिस ने दबिश दी है।

जानकारी के मुताबिक, मेडिकल कॉलेज से मरीजों को बरगलाकर फर्जी नर्सिंग होम में बेचे जाने वाले दो गिरोह का पुलिस पर्दाफाश कर चुकी है।

पुलिस ने एक गिरोह में शामिल ईशु अस्पताल के संचालक नितिन यादव, डॉ. रणंजय प्रताप सिंह समेत आठ लोगों को जेल भिजवाया था। जांच में एक और गिरोह का मामला सामने आया। इसमें पुलिस ने यूनिवर्सल अस्पताल के संचालक उमेश समेत सात लोगों को जेल भिजवाया।
इन गुर्गों को जेल भिजवाने के बाद एक बात और सामने आई कि इन दोनों गिरोह में मनोज निगम का दखल है। वहीं, एंबुलेंस से लेकर नर्सिंग होम के बीच सेटिंग करके गिरोह का संचालन कराता है। दोनों ही केस में आरोपी बनाने के साथ पुलिस ने उसकी तलाश तेज की तो वह नेपाल में जाकर छिप गया।

इसकी जानकारी अब पुलिस के पास पहुंच चुकी है। एसएसपी की ओर से सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन कर दिया गया है, ताकि जल्द से जल्द इनकी गिरफ्तारी हो सके।

ये आरोपी चल रहे फरार
चिलुआताल इलाके के बंजरहा निवासी मनोज निगम, मीरगंज संतकबीरनगर का महेश कुमार, अमन, झुंगिया निवासी शिव, बंजहा निवासी संतोष, मिर्जापुर निवासी अभिषेक गुप्ता, युसूफ और असलम फरार चल रहे हैं।

कुछ पुलिस वालों के खिलाफ भी हो सकती है कार्रवाई
एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने इस पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच की है। खबर है कि उनकी जांच के घेरे में मेडिकल कॉलेज चौकी पर तैनात कुछ पुलिस वाले भी आ गए हैं। उनकी भूमिका भी सही नहीं मिली है। इन लोगों का भी संपर्क मरीज-एंबुलेंस माफिया गिरोह से होने की जानकारी आने के बाद जांच की गई है।
इन सब पर भी कार्रवाई के लिए एसपी सिटी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। संभव है कि आरोपी पुलिस वालों पर जल्द ही गाज गिर सकती है। इसके पहले भी इस आरोप में एसएसपी ने कुछ पुलिस वालों पर कार्रवाई की थी।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। पुलिस पूरे प्रकरण की गहनता से जांच कर रही है। साक्ष्यों के आधार पर जो भी दोषी होंगे, सब पर कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply